आईपीएल 2021: बीसीसीआई ने कोविड-19 की जांच करने की बनाई योजना
आईपीएल 2021: बीसीसीआई ने कोविड-19 की जांच करने की बनाई योजना
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई चरण के लिए संपर्क ट्रेसिंग उपकरणों को खत्म करने की योजना बना रहा है। भारतीय बोर्ड ने फैसला किया है कि बबल इंटीग्रिटी ऑफिसर किसी भी खिलाड़ी के लिए आवश्यक संपर्क ट्रेसिंग करेंगे। यूएई में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले मीडिया सूत्रों से बात करते हुए कहा कि यह इस बात पर विचार करने के लिए लिया गया था कि कैसे ब्लूटूथ उपकरणों में लगातार जानकारी फीड करने से कई बार समस्या हो सकती है। साथ ही, इस साल की शुरुआत में लीग के इंडिया लेग के दौरान डिवाइस के ठीक से काम नहीं करने के कुछ मामले सामने आए थे।

“बीसीसीआई ने संपर्क ट्रेसिंग बैंड पहनने के विचार को दूर करने का फैसला किया है क्योंकि न केवल कभी-कभी एक टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों के लिए जानकारी खिलाना मुश्किल होता है, बल्कि हमारे पास इस साल की शुरुआत में कुछ उदाहरण थे जब डिवाइस कर सकते थे 'खिलाड़ियों की हरकत को नहीं पकड़ पाया और यह तथ्य कि उन्होंने एक निश्चित स्थान छोड़ दिया था, अद्यतन नहीं किया गया था और खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों को यह बहुत बाद में पता चला। नतीजतन, यह निर्णय लिया गया है कि टीमों के साथ मौजूद बबल इंटीग्रिटी ऑफिसर्स मूवमेंट पर नज़र रखेंगे और टूर्नामेंट के दौरान कोई मामला सामने आने पर उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे। प्रत्येक टीम के साथ 4 अखंडता अधिकारी होंगे और इसमें मदद के लिए पाली में काम करेंगे।

बोर्ड 46-पृष्ठ की स्वास्थ्य रिपोर्ट लेकर आया है जो उन सभी बिंदुओं को बताता है जिनका आईपीएल से जुड़े सभी लोगों को पालन करना चाहिए ताकि लीग के सुचारू संचालन को सुनिश्चित किया जा सके। बायो-बबल में प्रवेश करने में सक्षम होने से पहले सभी फ्रेंचाइजी को छह दिनों के लिए क्वारंटाइन करना होगा। बोर्ड ने 14 बायो-बुलबुले लगाने का फैसला किया है और इनमें से आठ फ्रेंचाइजी के होंगे। "बायो-सिक्योर एनवायरनमेंट के भीतर, नीचे बताए अनुसार 14 बबल बनाए जाएंगे: फ्रैंचाइज़ी टीम और सपोर्ट स्टाफ, 8 बबल, मैच अधिकारी और मैच मैनेजमेंट टीम, 3 बबल्स, ब्रॉडकास्ट कमेंटेटर और क्रू, 3 बबल्स। “सभी फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों को बुलबुले में प्रवेश करने से पहले पूरे 6 दिनों के लिए अपने होटल के कमरे में संगरोध करना होगा। आगमन पर और किसी भी समूह प्रशिक्षण गतिविधियों को शुरू करने से पहले, टीम के सभी सदस्य जिन्हें बबल में शामिल किया जाएगा, वे नीचे दिए गए कोविड-19 RT-PCR परीक्षण योजना का पालन करेंगे। परीक्षण के लिए एक नासॉफिरिन्जियल स्वैब लिया जाएगा। नमूना संग्रह के बाद 8-12 घंटों के भीतर परीक्षण रिपोर्ट उपलब्ध होती है।

'मुस्लिम विरोधी नारेबाजी' को लेकर दिल्ली पुलिस को अल्पसंख्यक आयोग का नोटिस, कड़ी कार्रवाई की मांग

योगी सरकार के फैसले पर DIG ने उठाया सवाल, हुआ निलंबित

Ujjwala Yojana 2.0: मुफ्त गैस सिलिंडर के लिए कैसे करें आवेदन ? जानिए इस योजना के बारे में सबकुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -