19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच
19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच
Share:

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे। हालाँकि, आईपीएल 2021 के फिर से शुरू होने से पहले, जिसे देश में कोरोना के प्रकोप के कारण निलंबित कर दिया गया था, IPL टीमों ने खुद को थोड़ा मुश्किल में पाया है। टीमों की चिंता का कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से दी गई डेडलाइन है। बीसीसीआई की समय सीमा के अनुसार, आईपीएल टीमों को 20 अगस्त तक अपनी अंतिम टीमों को पेश करना है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 खेलने वाली सभी 8 टीमों के लिए यह समय सीमा निर्धारित की है। सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी का टीम प्रबंधन चिंतित है क्योंकि वे इसके द्वारा अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों के लिए कैश-रिच लीग में शामिल होने के लिए जो 19 सितंबर से फिर से शुरू होगी और अक्टूबर तक चलेगी। 

वही इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा था कि यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वे आईपीएल में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं। मैचों में खिलाड़ियों की उपलब्धता अनिवार्य क्वारंटाइन नियम पर निर्भर करती है, जिसका असर विदेशों से खिलाड़ियों के शामिल होने पर पड़ेगा। मीडिया से बात करते हुए फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, 'हमें 20 अगस्त तक टीम भेजनी है, लेकिन मैं इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता कि सभी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे या नहीं। हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस बीच, एक अच्छी बात यह है कि टी20 विश्व कप यूएई में होगा और इससे हमें विश्वास है कि सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, लेकिन हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों की अंतिम पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स एकमात्र टीम है जिसकी अपनी पूरी टीम है। राजस्थान रॉयल्स मुश्किल में है क्योंकि जोफ्रा आर्चर के लीग में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की भागीदारी अभी भी संदेह के घेरे में है। इंग्लैंड का इस साल व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है। टी 20 विश्व कप के बाद, वे दौरा करेंगे एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया और फिर वेस्टइंडीज का दौरा। ऐसे में खिलाड़ी आराम कर सकते हैं या बोर्ड उन्हें आराम भी दे सकता है। एक अन्य फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा, हां, आधिकारिक तौर पर जवाब देने में बीसीसीआई की देरी ने आखिरी में भूमिका निभाई- मिनट की परेशानी। हम खबरों में खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में सुनते रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अगस्त में रिलीज की घोषणा की है। मैंने ही इसकी पुष्टि की है। इसलिए 20 अगस्त की समय सीमा हमारे लिए थोड़ी जल्दी है, लेकिन अगर यह नियम है, तो हम उसका पालन करेंगे।

World Athletics Under 20: भारत की 4x400m मिक्स्ड रिले टीम ने जीता ब्रोंज मेडल

सऊदी अरब ने स्वास्थ्य पासपोर्ट के अंतरराष्ट्रीय उपयोग को सुगम बनाने के लिए किया IATA के साथ सौदा

पीएम मोदी के 'मुरीद' हुए पूर्व कप्तान कपिल देव, बोले- देश के किसी प्रधानमंत्री ने पहली बार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -