IPL 2021: चाहर ने धोनी को दिलाई पहली जीत, CSK ने पंजाब को 6 विकेट से रौंदा
IPL 2021: चाहर ने धोनी को दिलाई पहली जीत, CSK ने पंजाब को 6 विकेट से रौंदा
Share:

नई दिल्ली: शुक्रवार को IPL के 14वें सीजन का आठवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेला गया। इस मैच में CSK की टीम को 6 विकेट से जीत मिली। कप्तान धोनी ने टाॅस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया। पंजाब के बल्लेबाजों ने काफी शर्मनाक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर महज 106 रन ही बना सकी। जवाब में CSK ने 16वें ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और सीजन की पहली जीत हासिल की।

CSK को जीत दिलाने में उनके तेज गेंदबाज दीपक चाहर का बड़ा योगदान रहा। चाहर ने मैच में तूफानी गेंदबाजी की। दाएं हाथ के पेसर ने अपने चार ओवर के कोटे में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। चाहर ने अपनी स्विंग से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और निकोलस पूरन को चाहर ने ही आउट किया। इन चारों दिग्गज बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेजकर चाहर ने PBKS को फिर मैच में वापसी का मौका नहीं दिया।

छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी CSK को शुरुआती झटका रितुराज गायकवाड़ के रूप में लगा। अर्शदीप ने रितुराज को पांच रन पर आउट किया। हालांकि उसके बाद फाॅफ डु प्लेसिस और मोइन अली ने मैच जिताउ पार्टनरशिप की और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। अली ने 31 गेंदों में 46 रन बनाए जिसमें सात चौके और एक छक्के शामिल है। वहीं डु प्लेसिस ने नाबाद 36 रन का योगदान दिया।

IPL इतिहास के वो 5 धांसू कीर्तिमान, जो आज भी 'रिकॉर्ड बुक' में अमर हैं...

IPL 2021: ECB ने बताया- कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे बेन स्टोक्स

IPL 2021: RCB के भरोसे पर अब तक खरे उतरे हैं मैक्सवेल, गंभीर ने की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -