अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के धुरंधर जो IPL में हुए फेल
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के धुरंधर जो IPL में हुए फेल
Share:
कोरोना वायरस का असर धीरे धीरे इतना बढ़ चुका है, कि इस बीमारी से लड़ना हर किसी मुश्किल होता जा रहा है. और अब इस वायरस का खौफ हर किसी के मन में कोहराम माचा रहा है.  IPL 2020, होगा नहीं होगा बस इन दो शब्दों के बीच अटका है. कोरोना वायरस के कारण इस लीग को फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. इस महामरी के संक्रमण को रोकने के लिए पूरा देश लॉकडाउन है. फैंस के दिमाग अब ये सवाल मजबूती से घूमने लगे हैं कि क्या इस बार IPL नहीं हो पाएगा? 
 
फिलहाल 15 अप्रैल तक तो कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा, लेकिन अगर हालात सुधरे तो जरूर ही आईपीएल अपना रंग पूरे देश से कोरोना के भय को उतार कर चढ़ा जाएगा. इस लॉकडाउन में आपके पास भी करने को कुछ खास नहीं, आप क्रिकेट के दीवाने हैं, लेकिन मैच कहीं हो नहीं रहे. इसलिए आपको आइए आज बताते हैं आईपीएल को तीन सबसे असफल कप्तानों के बारे में.
 
कुमार संगकारा: जानकारी के लिए हम बता दें कि कुमार संगकारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलतम कप्तानों में शुमार किए जाते हैं, लेकिन आईपीएल में उनकी कप्तानी का रंग फीका रहा है. संगकारा ने IPL में किंग्स इलेवन पंजाब और डेक्कन चार्जर्स की कप्तानी संभाली है. श्रीलंका के लिए बेहतरीन कप्तानी रिकॉर्ड होने के बावजूद संगकारा कप्तान के तौर पर इ लीग में ज्यादा सफल नहीं हो पाए. उन्होंने आईपीएल के 47 मैचों में कप्तानी की, जिसमें से उन्हें 15 मैच में जीत और 30 में हार का सामना करना पड़ा. वहीं दो मुकाबले टाई रहे.
 
ब्रेंडन मैकुलम: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रेंडन मैकुलम न्यूजीलैंड के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. आईपीएल को पहले सीजन के पहले ही मैच में उनके बल्ले से 158 रन की पारी निकली थी. मैकुलम कप्तान के तौर कुछ खास सफल नहीं रहे हैं. साल 2009 में मैकुलम को कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की जिम्मेदारी मिली. हालांकि कोलकाता की टीम उस सीजन मात्र तीन मैच ही जीतने में सफल रही थी. मैकुलम अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान काफी सफल रहे और उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड साल 2015 के वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंची थी. मैकुलम ने आईपीएल में कुल 14 मैचों में कप्तानी की थी. इसमें उन्हें सिर्फ तीन मैच में ही जीत मिली थी और 10 हार झेलनी पड़ी थी. एक मैच टाई हुआ था.
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -