इतिहास का सबसे लंबा सीजन होगा IPL-13, नए समय पर होंगे मैच
इतिहास का सबसे लंबा सीजन होगा IPL-13, नए समय पर होंगे मैच
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने काफी लंबे इंतज़ार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का कार्यक्रम जारी किया है. अब 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस अबु धाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ने वाला है. वैसे आप सभी जानते ही होंगे भारत में इस समय कोरोना के मामले बचते चले जा रहे हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाने वाला है. वैसे इस बार आयोजकों ने IPL मैचों के नियमित समय से 30 मिनट आगे आने का फैसला ले लिया है.

इस बार दिन के मुकाबले अब शाम 4 बजे की जगह दोपहर 3:30 बजे से शुरू होंगे, वहीँ शाम के मुकाबले 7:30 बजे से खेले जाएंगे, जो पहले रात 8 बजे से खेले जाते थे. वैसे इस बार IPL के 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबले भी खेले जाने वाले हैं. जी दरअसल इस बार टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होगा और 53 दिनों तक चलेगा.

अब बात करें IPL के फाइनल के बारे में तो वह 10 नवंबर को होगा. BCCI के मुताबिक कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाने वाले. IPL 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा अब तक नहीं की गई है लेकिन जल्द हो सकती है. वैसे इस बार का IPL इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन सकता है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होने वाला था लेकिन वह स्थगित हो गया जिसके कारण इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सितंबर से नवंबर तक का समय मिल पाया.

अपनी इस गलती के कारण यूएस ओपन से बाहर हुए नोवाक जोकोविच

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पाकिस्तान में इस दिन से खुलेंगे सिनेमा हॉल

IPL 2020: जारी हुआ IPL का शेड्यूल, एक दिन में होंगे दो मुकाबले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -