जानिए किस तरह होगी खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था

Aug 06 2020 07:04 PM
जानिए किस तरह होगी खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था

संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE में कोविड महामारी के मध्य आयोजन होने वाले IPL में काफी कुछ बदला-बदला दिखाई देने वाला है. फिलहाल तो सभी IPL फ्रेंचाइजियों को ये परेशानी अक्सर परेशान करती है कि टीम के खिलाड़ी और अन्य सदस्यों को कहां रुकवाया जाए. जहां सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा रहे. ऐसे में BCCI और फ्रेंचाइजियों ने निर्णय किया है कि 8 अलग टीम को भिन्न- भिन्न होटलों में ठहराया जाने वाला है. जिसके अतिरिक्त वक़्त- वक़्त पर खिलाड़ियों के कोविड टेस्ट होंगे, जबकि बायो-बबल तोड़ने पर सजा दी जाने वाली है. ये बातें IPL के लिए बनाई गई BCCI की SOP में भी शामिल थे.

SOP में कहा गया है कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी की मेडिकल टीम को सभी क्रिकेटरों की 1 मार्च से अब तक की मेडिकल और यात्रा की सूचना दी जानी चाहिए. सभी इंडियन खिलाड़ियों और सहायक स्टाफ को दो कोरोना वायरस PCR  टेस्ट किया जाने वाला है. टेस्ट निगेटिव आने पर ही UAE जाने की इजाजत होगी. यह नियम विदेशी खिलाड़ियों पर भी लागू किया जाने वाला है. UAE पहुंचने पर पहले, तीसरे और छठे दिन टेस्ट होंगे. वहीं, बीच टूर्नामेंट में भी प्रत्येक 5वे दिन टेस्ट होगा.

खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल छोड़ने की इजाजत नहीं दी जाने वाली है. ऐसा करने पर सजा भी दी जाने वाली है. कोई भी पॉजिटिव आने वाला खिलाड़ी 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाने वाला. सभी टीम 8 अलग-अलग होटल में रुकने वाली है. होटल में एक अलग विंग में टीम के सदस्यों को कमरे दिए जाएंगे. 3 टेस्ट के निगेटिव आने के बाद खिलाड़ी उचित दूरी बनाकर और मास्क पहनकर मिल पाएंगे. वहीं, खिलाड़ी अपने कमरे में खाना मंगा पाएंगे. उन्हें डाइनिंग एरिया में जाने की आवश्यकता नहीं होगी.

वनडे की एक पारी में जब इन 5 बल्लेबाजों ने बरपाया कहर, जड़ दिए ताबड़तोड़ छक्के

ये हैं वनडे में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले 4 बल्लेबाज, भारत का एक दिग्गज शामिल

उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला सरल ड्रा