यदि इस बार होगा IPL तो हो सकते है खास बदलाव
यदि इस बार होगा IPL तो हो सकते है खास बदलाव
Share:

कोरोना वायरस के चलते दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL के आयोजन पर संकट के बादल छाए हुए है. इस लीग के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इसे 15 अप्रैल तक ले लिए टाल दिया गया. शनिवार को बीसीसीआई और IPLके टीम मालिकों की बैठक हुई, जिसमें से एक ही बात निकलकर आई कि किसी भी व्यक्ति के साथ सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता है. लिहाजा अब बोर्ड भी सरकार के निर्देशों के अनुसार ही आगे की कोई रणनीति तैयार करेगा. बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि थोड़ा समय दीजिए सब साफ हो जाएगा, लेकिन साथ ही ये भी कि अगर IPL हुआ तो जरूर कुछ बदलाव के साथ ही होगा.

स्वरूप छोटा किया जाए:  रिपोर्ट्स के अनुसार बीते शनिवार यानी 14 मार्च 2020 को टीम मालिकों और बीसीसीआई के बीच बैठक के दौरान कई विकल्पों पर चर्चा हुई. इसमें आईपीएल को छोटा करके खेला जाना भी शामिल था. ये हो सकता है कि मैच की संख्या घटा दी जाए या फिर एक दिन दो मैच कराया जाए.

टीमों को दो ग्रुपों में बांटा जाए: टीमों को चार-चार के दो ग्रुप में बांट दिया जाए और फिर दोनों ग्रुप से शीर्ष दो-दो टीमें नॉकआउट दौर में प्रवेश करें. ऐसा आईसीसी के टूर्नामेंट में देखने को मिलता है. फिलहाल आईपीएल में राउंड रॉबिन नियम है. यानी की हर टीम एक दूसरे के खिलाफ खेलती है.

डबल हेडर्स की संख्या बढ़े: जानकारी के लिए हम बता दें कि डबल-हेडर्स, यानी एक दिन में दो मैचों की संख्या बढ़ाई जाए. फिलहाल सिर्फ पांच ही ऐसे दिन थे जहां दोपहर में भी मैच खेले जाने थे. लेकिन कार्यक्रम में देरी होने से डबल हेडर्स बढ़ सकते हैं.

टूर्नामेंट खास केंद्रों तक सीमित रहे: मैच सिर्फ कुछ ही केंद्रों पर आयोजित किए जाएं. यानी हर फ्रेंचाइजी के घरेलू मैदान पर मुकाबले करवाने के बजाए कुछ ही स्टेडियमों पर यह मैच खेले जाएं ताकि खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और टीवी क्रू को कम से कम ट्रैवल करना पड़े.

आखिर क्यों बिना दर्शकों के होंगे आई-लीग मैच?

साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर

कम उम्र में दूसरे ISL खिताब के करीब पहुंच गए है चेन्नइयन FC के अनिरुद्ध थापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -