IPL 2020 फाइनल मैच हो सकता है दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में
IPL 2020 फाइनल मैच हो सकता है दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में
Share:

इस बात का पता तो हम सभी को है कि आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने 19 दिसंबर 2019 को कोलकाता में हुए ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीद अपनी टीम को मजबूत कर लिया है. 13वें सीजन के लिए तैयारियां तेज हो गईं हैं, लेकिन अभी तक आईपीएल के आगामी सत्र का कार्यक्रम बीसीसीआई ने जारी नहीं किया है. संभावना जताई जा रही है कि 2020 के आईपीएल का आगाज एक अप्रैल से हो सकता है. इस टूर्नामेंट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि आईपीएल 2020 का खिताबी मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स लके अनुसार गुजरात के अहमदाबाद में विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम लगभग तैयार हो चुका है. यह स्टेडियम 63 एकड़ में बना है और इसकी लागत 700 करोड़ रुपये की बताई जा रही है. इस स्टेडियम में एक लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. नए साल की शुरुआत में यह पूरी तरह से मुकाबले के लिए तैयार हो जाएगा. स्पोर्ट्स तक के अनुसार, बीसीसीआई की योजना है कि आईपीएल 2020 का फाइनल सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा) में आयोजित कराकर किसी टी-20 मैच में दर्शकों की मौजूदगी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए जाएं. एक सवाल के जवाब में आयोजनकर्ता ने कहा है कि आईपीएल 2020 का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा. हालांकि इसे लेकर आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया है.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगले साल मार्च में यहां एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच प्रदर्शनी मैच खेला जा सकता है. मोटेरा भारत के सबसे पुराने स्टेडियमों में से एक है. गुजरात क्रिकेट संघ ने पांच साल पहले इसे फिर से बनाने का फैसला किया था. अब नए बने स्टेडियम में एक लाख 10 हजार दर्शक मैच देख सकेंगे. सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा होगा. 

ये हैं दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, जो मैदान पर भी करती हैं धमाका

लिएंडर पेस ने संन्यास को लेकर किया बड़ा एलान, साल 2020 में टेनिस को कह देंगे अलविदा

Ind Vs NZ: जनवरी में न्यूज़ीलैंड के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, ये है पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -