खिलाड़ी खुद तय करें उसे कितने मैच खेलना है : कोहली
खिलाड़ी खुद तय करें उसे कितने मैच खेलना है : कोहली
Share:

नई दिल्ली : भारतीय खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने से उन पर पड़ रहा काम का बोझ चर्चा का विषय बना हुआ है लेकिन कप्तान विराट कोहली ने यह फैसला अपने साथियों पर छोड़ दिया है कि उन्हें इस टी20 टूर्नमेंट में कितने मैच खेलने हैं और कितने नहीं। आईपीएल 23 मार्च से शुरू हो जाएगा और इसके समापन के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड रवाना होना है जहां 30 मई से वर्ल्ड कप खेला जाएगा। 

हीरो इंडियन सुपर लीग : मुम्बई में देखने को मिलेगा शानदार फ़ाइनल मुकाबला

कुछ ऐसा बोले कोहली 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही कह चुके हैं कि खिलाड़ियों पर पड़ रहे काम के बोझ को लेकर फ्रैंचाइजी से बात की गई है, लेकिन कोहली ने कहा कि अपने कार्यभार को व्यवस्थित करना खिलाड़ी का काम है। इसी के साथ कोहली ने कहा, 'हमने खिलाड़ी को पूरी बुद्धिमता से काम लेने और फ्रैंचाइजी प्रबंधन को सूचित करने की जिम्मेदारी दी है। वे हमारे फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के संपर्क में रहेंगे। वर्ल्ड कप के लिए सभी चीजों पर निगरानी रखी जाएगी और इसमें कार्यभार भी शामिल है।

सीरीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने खत्म किया दस सालों का सूखा

हमें अच्छे फैसले करने होंगे

जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा, 'हम कोई ऐसा समय बताएंगे जहां खिलाड़ी आराम कर सकता है। वे निश्चित तौर पर इस मौके का फायदा उठाएंगे। वर्ल्ड कप 4 साल में एक बार आता है और आईपीएल हर साल होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम टूर्नमेंट में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं। हमें अच्छे फैसले करने होंगे। इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ी पर होगी। किसी को भी कोई निर्णय लेने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।

IND vs AUS : निर्णायक मुकाबले में स्कोरबोर्ड पर नजर आई यह बड़ी गलती

चैम्पियंस लीग : बार्सिलोना ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

इस नए नियम के आ जाने के बाद और भी दिलचस्प हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -