IPL 2018 समाप्त, लेकिन IPL 2019 ने खड़ा कर दिया ये बड़ा सस्पेंस

नई दिल्ली : आईपीएल 2018 का ख़िताब 2 बार की चैम्पियन चेन्नई ने जीता हैं. आईपीएल 2018 समाप्त हो चुका है, लेकिन इसके साथ ही अगले वर्ष के आईपीएल यानि कि IPL 2019 को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. आईपीएल 2019 करोड़ों देशप्रेमियों को एक बड़ा झटका दे सकता हैं. बताया जा रहा है कि आईपीएल अगले वर्ष चुनावों के चलते देश के बाहर आयोजित किया जा सकता हैं. हालांकि अभी यह पूर्णतः स्पष्ट नहीं हैं. 

IPL 2019 को लेकर अभी से ही चर्चाओं का बाजार गर्म होना लाजिमी हैं. बता दे कि अगले वर्ष देश में लोकसभा चुनाव आयोजित किए जाने हैं. वहीं इसके बाद इंग्लैंड में विश्व कप का आयोजन भी होना है. ऐसे में आईपीएल का देश के बाहर होना या न होना काफी सस्पेंस पैदा कर रहा हैं. गौरतलब है कि प्रतिवर्ष आईपीएल का आयोजन अप्रैल से मई में होता हैं. लेकिन आईपीएल 2019 का आयोजन अप्रैल में न होकर मार्च में हो सकता हैं. 

अधिकतर आईपीएल का आगाज अप्रैल के प्रथम या दूसरे सप्ताह में होता है. लेकिन आईपीएल का अगला संस्करण चुनावों को देखते हुए 29 मार्च से शुरू किया जा सकता हैं. वहीं अगर चुनाव और आईपीएल आपस में टकराते हैं, तो इस स्थिति में आईपीएल विदेश में ही खेला जाएगा. बता दे कि इससे पहले आईपीएल के दूसरे संस्करण का आयोजन साल 2009 में दक्षिण अफ्रीका में किया गया था. साथ ही 2014 में आईपीएल चुनावों के चलते ही 19 दिनों के लिए यूएई में भी आयोजित किया गया था. 

किसे हार्दिक पंड्या कैरेबियाई मूल के लगते हैं

आईपीएल जीत के बाद चेन्नई ने कहा भेज दी ट्रॉफी

धोनी का विकेट लेना बड़ी उपलब्धि-राशिद खान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -