IPL 2018 RCB vs MI: इन बदलावों के साथ उतरेंगे जीत के लिए बेताब कोहली-रोहित

Apr 17 2018 01:52 PM
IPL 2018 RCB vs MI: इन बदलावों के साथ उतरेंगे जीत के लिए बेताब कोहली-रोहित

आईपीएल 2018 में आज (मंगलवार) दो बार की खिताबी चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के बीच मैच खेला जाना है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत के इरादे से उतरेंगी. एक तरफ मुंबई हार की हैट्रिक लगाने के बाद चौथे मैच में जीत की हर कोशिश करेगी. वहीँ आरसीबी को अपने तीन मुकाबलों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है और सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली है. वहीं अंक तालिका में भी मुंबई सबसे नीचे सरक गयी है. उसे सत्र के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से मात खानी पड़ी थी इसके बाद हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी मुंबई को करीबी मुकाबलों में मात दी थी.

मुंबई का बल्लेबाजी क्रम पहले दो मैचों में पूरी तरह विफल रहा था. जबकि तीसरे मैच में टीम की गेंजबाजी काफी साधारण रही थी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश होगी वो टीम के दोनों पक्षों में संतुलन बना कर मैदान में उतरें. मुंबई की बल्लेबाजी का ताकत एविन लुइस, रोहित और कीरोन पोलार्ड हैं. बेंगलूर के खिलाफ इन तीनो बल्लेबाजों का चलना बेहद जरूरी है. वहीं गेंदबाजी में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. आरसीबी की ताकत भी बल्लेबाजी ही है.

टीम के पास ब्रेंडन मैकुलम, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डि कॉक जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं जो कभी भी और कहीं से भी मैच का रुख बदल सकते हैं. गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्रा सिंह चहल प्रभावित किया है. लेकिन और कोई गेंबाज कुछ ख़ास नहीं कर पा रहा है. हालांकि कोहली आज के मैच में मुहम्मद सिराज को मौका दे सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजी की कमान उमेश यादव के हाथ में ही होगी.

 

IPL 2018: KKR का ऐसा फैन जो शाहरुख़ के साथ डिनर और टीम के साथ शॉपिंग करता है

धोनी जिस बल्ले से छक्के उड़ा रहे है उसकी कीमत भी जान लीजिए

क्रिकेट बॉल के कूकाबुरा नाम के पीछे है ये कहानी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App