IPL 2018: राजस्थान को बड़े शॉट्स की दरकार, बटलर 50 के पार

आईपीएल 2018 आज जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहद अहम मुकाबला खेलने उतरी है. करो या मरो के इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. गेंदाबजी करने आई पंजाब के लिए पॉवरप्ले का खेल थोड़ा खराब रहा और इस दौरान राजस्थान की टीम एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बनाने में कामयाब रही. कप्तान अजिंक्य रहाणे (9) के रूप में राजस्थान को पहला झटका लगा. हालांकि इस दौरान ओपनर जोस बटलर ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये कृष्णप्पा गौतम कुछ खास नहीं कर पाए और आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर 8 रन बना कर आउट हो गए. गौतम के रूप में राजस्थान को दूसरा झटका लगा. राजस्थान की टीम 12 ओवरों के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 96 रन बना चुकी है.

फिलहाल क्रीज पर जोस बटलर (67) और संसू सैमसन (6) रन बना कर टिके हुए है. इससे पहले आज के मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. राजस्थान ने अपनी टीम में तीन बदलाव किये है जबकि आर अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम में भी दो बदलाव किये गए है. राजस्थान के कप्तान अंजिक्य रहाणे बल्ले से औसत प्रदर्शन ही कर पाए हैं. वहीं बेन स्टोक्स और राहुल त्रिपाठी का बल्ला भी शांत ही रहा है. सिर्फ युवा बल्लेबाज संजू सैमसन का बल्ला ही अभी तक राजस्थान के लिए चला है. उन्होंने नौ मैचों में 38.75 की औसत से 310 रन बनाए हैं.

गेंदबाजों में राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने काफी प्रभावित किया है. वहीं जयदेव उनादकट भी विकेट निकालने में सफल नहीं रहे हैं. राजस्थान की मुख्य चिंता श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम की स्पिन जोड़ी की खराब फॉर्म रही है. बात की जाए पंजाब की बल्लेबाजी की तो उसकी असल ताकत क्रिस गेल और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी है जो कि हर टीम के लिए सिरदर्द बनी हुई है.

 

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला IPL में अच्छे प्रदर्शन का तोहफा

IPL 2018 LIVE: घर में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करेगी राजस्थान

IPL 2018: राजस्थान के खिलाफ इस पहाड़ जैसे रिकॉर्ड को छूने उतरेंगे क्रिस गेल

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -