IPL 2018: मुंबई से मिली हार के साथ ही कोलकाता ने बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

आइपीएल 2018 में बुधवार शाम को रोहित शर्मा की अगुआई में मुंबई इंडियंस ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को 102 रनों की करारी शिकस्त दी. इसी के साथ मुंबई ने अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा. वहीं कोलकाता ने इस हार के बाद एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो आईपीएल के इतिहास में पहले खभी देखने को नहीं मिला. इस हार के बाद कोलकाता के मालिक किंग खान ने अपनी टीम के प्रशंषकों से माफ़ी भी मांगी. दरअसल मुम्बई के खिलाफ मौजूदा सीजन के 41वें मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इशान किशन की 21 गेंदों पर 62 रनों की धमाकेदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 210 रन बनाए. 211 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की पूरी पारी 18.1 ओवर में महज 108 रन बना कर ऑल आउट हो गई. कोलकाता को इस मैच में 102 रनों की करारी शिकस्त मिली. केकेआर की ये हार रनों के लिहाज से आईपीएल में उसकी सबसे बड़ी हार है. ऐसा पहली बार हुआ है जब कोलकाता को 100 से ज्यादा रनों से हार झेलनी पड़ी है.

इससे पहले कोलकाता को मुंबई के ही खिलाफ साल 2009 में 92 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था. बुधवार को मिली हार के बाद कोलकाता के लिए प्लेऑफ की मुश्किलें काफी बढ़ गई है. ऐसे में उसे अपने बचे हुए तीनों मुकाबले ना सिर्फ हर हाल में जीतने होंगे बल्कि बड़े अंतर से जीतने होंगे ताकि नेट रन रेट को सुधारा जा सके.

 

IPL 2018: कार्तिक के कहने पर भी अम्पायर ने नहीं बदला अपना गलत फैसला

IPL 2018 : 12 मई को इंदौर आएंगे शाहरुख़ खान

IPL 2018 : इस 19 साल के खिलाड़ी के सामने हैरान-परेशान नजर आए शारुख खान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -