IPL 2018: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को चाहिए 173 रन

हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले जा रहे आईपीएल सीजन-11 के 54वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीमें आमने-सामने है. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए और केकेआर के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य रखा. इस मुकाबले में कोलकाता को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी अगर वह प्लेऑफ में खुद को देखना चाहती है तो. मैच में हार मिलने की स्थिति में केकेआर की प्‍लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी और उसका अगले राउंड में प्रवेश दूसरी टीमों की जीत-हार और नेटरन के गणित पर निर्भर करेगा.

सनराइजर्स को शिखर धवन और श्रीवत्‍स गोस्‍वामी ने तूफानी शुरुआत दिलाई. नीतीश राणा की ओर से फेंके गए पहले ओवर में शिखर धवन ने एक और प्रसिद्ध कृष्‍ण की ओर से फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में दो चौके लगाए.पहले ओवर में 5 और दूसरे ओवर में 11 रन बने. आंद्रे रसेल की ओर से फेंके गए पारी के तीसरे ओवर में गोस्‍वामी ने छक्‍का और दो चौके जमाए. ओवर में बाय के रूप में भी सनराइजर्स के खाते में चार रन आए. ओवर में 20 रन बने. इस प्रकार पावरप्‍ले के बाद सनराइजर्स बिना विकेट खोए 60 रन बना चुकी थी.

इसके बाद पारी के नौवें ओवर में कुलदीप यादव ने हैदराबाद को पहला झटका देते हुए श्रीवत्‍स गोस्‍वामी (35 रन, 36 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का) को आंद्रे रसेल के हाथों लांग ऑन पर कैच करा दिया.10 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर एक विकेट खोकर 92 रन था. 11वें ओवर में विलियमसन ने कुलदीप यादव को छक्‍का लगाते हुए टीम को 100 के पार पहुंचाया. इस ओवर में 12 रन बने.

13वें ओवर में शिखर धवन को जीवनदान मिला जब सीयरलेस की गेंद पर सुनील नरेन ने आसान कैच टपका दिया.इस ओवर में विलियमसन ने सीयरलेस को दो छक्‍के लगाए.हालांकि इस ओवर में सनराइजर्स को विलियमसन (36 रन, 17 गेंद, एक चौका और तीन छक्‍के) का विकेट गंवाना पड़ा. कैच सीयरलेस की गेंद पर रसेल ने लपका.

 

तो धोनी की वजह से चेन्नई को झेलनी पड़ी करारी शिकस्त

क्रिकेट मैच के दौरान हुए बम धमाके, 8 की मौत, 50 घायल

अगले महीने क्रिकेट खेलते नज़र आएँगे वार्नर-स्मिथ !

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -