IPL 2018: तूफानी शुरुआत के बाद मुम्बई को लगे दो झटके
IPL 2018: तूफानी शुरुआत के बाद मुम्बई को लगे दो झटके
Share:

आईपीएल 2018 के मौजूदा सीजन में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खेले जा रहे मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना का फैसला किया. रोहित शर्मा की मुम्बई टीम ने इस मौको को अच्छे से भुनाया. मुम्बई की तरफ से ओपेनिंग में आज बदलाव देखने को मिला. मुम्बई की तरफ से सूर्यकुमार यादव और लुईस आए. दिल्ली के लिए बॉलिंग की शुरुआत बोल्ड ने की. यादव ने पहली गेंद पर दो राण निकाले और तीसरी ही गेंद पर मैच का पहला चौका जड़ दिया. इसके बाद लुईस में ओवर की पांचवी और छठी गेंद पर लगातार दो चौके लगा टीम का स्कोर पहले ओवर के बाद 15 रन पहुंचा दिया. दुसरे ओवर की पहली गेंद पर यादव ने एक और चौका जड़ दिया. हालाँकि इस ओवर की पांचवी गेंद पर एक कैच का मौका छूटा और चौका भी मिल गया.

जिसकी मदद से मुम्बई का स्कोर 25 रन पहुंच गया. तीसरा ओवर लेकर आए बोल्ट की पहली और तीसरी गेंद पर शानदार दो चौके जड़े. इस ओवर की पांचवी गेंद पर लुइस ने मैच का पहला छक्का जड़ा. जिसकी मदद से टीम का स्कोर तीन ओवरों के बाद बिना किसी नुकसान के 40 रन पहुँच गया. गंभीर ने पॉवरप्ले का चौथा वापस नदीम को थमाया जिनकी दूसरी गेंद पर यादव ने अपना पांचवा चौका जड़ा. इस ओवर की चौथी गेंद पर लुइस ने मैच का दूसरा छक्का जड़ दिया. नदीम के इस ओवर ने 12 रन आए और मुम्बई का स्कोर बिना किसी नुकसान के 52 रन हो गया.

मैच का पांचवा ओवर अनुभवी मो. शमी लेकर आए जिनकी पहली व दूसरी गेंद पर सुर्यकुमार ने एक छक्का और एक चौका जड़ दिया. हाल्नकी इसके बाद शमी ने शानदार वापसी करते हुए तीन डॉट बॉलें डाली लेकिन लास्ट बॉल पर यादव ने एक और चौका जड़ दिया. पांच ओवरों के बाद मुम्बई का स्कोर 66 रन पहुँच गया. पॉवरप्ले का आखरी ओवर क्रिस्टियन लेकर आए जिनकी शुरूआती तीन गेंदों पर पर लुईस ने तीन चौके जड़ दिए. लास्ट बॉल पर लुइस ने छक्का जड़ टीम का स्कोर 84 रन पंहुचा दिया. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े. एविन लुइस ने इस दौरान 28 गेंदों में 48 रन बनाये. वहीं सूर्यकुमार ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.  हालांकि इसके बाद वो भी एलबीडबल्यू हो पवेलियन लौट गए.

 

IPL 2018: मुंबई के इस रिकॉर्ड से गौतम हुए और 'गंभीर'

IPL2018 में अब तक के जादुई आंकड़े

IPL 2018: गंभीर ने मारी खुद के पैर पर कुल्हाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -