IPL2018: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को हराया
IPL2018: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को हराया
Share:

चेन्नई और कोलकाता के बीच खेले जा रहे आईपीएल 2018 के पांचवे मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे रसेल (नाबाद 88 रन, 36 गेंद, एक चौका और 11 छक्‍के) की तूफानी पारी की बदौलत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा. 203 रन के पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के ओपनर वाटसन ताबड़ तोड़ शुरुआत दी. इस दौरान शेन वॉटसन (42) अम्बाती रायडू (39) सुरेश रैना (14) और धोनी (28) आउट होने वाले बल्लेबाज रहे.चेन्नई को जब आखरी दो ओवरों में जीत के लिए 27 रनो की दरकार थी तब 19वें ओवर की पहली गेंद पर बिलिंग्स ने अपना पचासा पूरा किया. दूसरी बॉल खेलने आये जडेजा ने सिंगल लें बिलिंग्स को स्ट्राइक पर भेजा. तीसरी गेंद पर बिलिंग्स ने जोरदार छक्का जड़ मैच को जीवित बनाए रखा. चौथी गेंद पर बिलिंग्स ने एक बार फिर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पर कैच थमा बैठे. उन्होंने 56 रन बनाए.

इसके बाद बल्लेबजी करने आए पिछले मैच में हीरो ब्रावों. ओवर की पांचवी गेंद पर जडेजा ने ब्रावो को सिंगल दिया. ब्रावो ने सिंगल ले आखरी ओवर के लिए स्ट्राइक अपने पास रखी. आखरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी. बॉल फेंकने आए विनय कुमार और सामने थे ब्रावो. विनय की पहली ही गेंद नो बॉल हो गयी जिसपर पर ब्रावो ने एक जोरदार छक्का जड़ा. विनय की दूसरी गेंद पर ब्रावो ने दो रन लिए. जो कि फ्री हिट थी. वियन की तीसरी गेंद वाइड हो गई. अब चेन्नई को जीत के लिए 4 गेंदों पर 6 रन की दरकार थी.

अगली गेंद पर जडेजा ने सिंगल लेकर ब्रावो को स्ट्राइक दी. अब चेन्नई को जीत के लिए 3 गेंद पर पांच रन चाहिए थे. चौथी गेंद पर ब्रावो भी सिंगल ही चुरा पाए. मैच अब पूरी तरह से फंस चुका था. अब चेन्नई को ये मैच अपने नाम करने के लिए 2 गेंदों पर 4 रन दरकार थी. स्ट्राइक पर थे जडेजा और सामने विनय कुमार. विनय की पांचवी गेंद पर जडेजा ने स्ट्रेट में एक जोरदार छक्का जड़ा और इसी के साथ अपनी टीम को सीजन की दूसरी बड़ी जीत का हकदार बना दिया.

इससे पहले धोनी के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए केकेआर को क्रिस लिन और सुनील नरेन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी. नरेन (12 रन, चार गेंद, दो छक्‍के) के आउट होने के बाद लिन ने उथप्‍पा के साथ स्‍कोर को तेजी से बढ़ाया लेकिन इसके बाद एक समय ऐसा आया जब 10 ओवर तक केकेआर के पांच बल्‍लेबाज पेवेलियन लौट चुके थे. हालाँकि इसके बाद रसेल की तूफानी पारी ने चेन्‍नई के सभी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. कोलकाता के लिए रॉबिन उथप्‍पा ने 29 और कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने 26 रन की पारी खेली.

 

IPL2018live: अब ये बल्लेबाज ही जीता सकता है चेन्नई को...

IPL2018live: मुसीबत में चेन्नई के 'किंग्स' , धोनी....

IPL2018: लक्ष्य से दूर चेन्नई लेकिन धोनी के हवाई छक्के जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -