IPL 2018: रोमांचक मैच में हैदराबाद को 2 विकेट से हरा फाइनल में पहुंची चेन्नई

आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने फाक डुपलेसी के 67 रनों की जुझारू पारी की बदौलत 2 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ चेन्नई फाइनल में पहुँचने वाली पहली टीम बन गयी. हालांकि इस रोमांचक मुकाबले में चेन्नई के बल्लेबाज हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने पानी मांगते नजर आ रहे है. शुरूआती 6 ओवरों में चेन्नई के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और इस दौरान पूरी टीम पॉवरप्ले के दौरान महज 33 रन ही बना पाई.

जिस प्रकार चेन्नई ने हैदराबाद को शून्य पर पहला झटका दिया उसी प्रकार हैदराबाद भी चेन्नई को शून्य पर पहला नुकसान पहुंचाने में कामयाब रही. हैदराबाद के तेज गेंदबाज दीपक चहर ने वाटसन को पहले ओवर की पांचवी गेंद पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद चौथे ओवर में सिद्धार्थ कौन ने सुरेश रैना (22) और अम्बाती रायडू (0) को आउट कर चेन्नई की कमर तोड़ दी.

हालांकि इसके बाद भी चेन्नई की मुश्किलें कम नहीं हुई और आठवां ओवर लेकर आये राशिद खान ने धोनी को अपनी फिरकी के जाल में फंसा लिया. धोनी 18 गेंदों पर मात्र 9 रन बना पाए. इसके बाद 12वें और 13वें ओवर ब्रावो और जडेजा के रूप में चेन्नई को दो और झटके लग गए. इससे पहले 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई हैदराबाद की आधी टीम 70 रनों के भीतर ही पवेलियन लौट गई. हैदराबाद के लिए सबसे अधिक रन कार्लोस ब्रेथवेट (43) ने बनाए. 

हैदराबाद की हालत पॉवर प्ले के दौरान काफी खस्ता नजर आई और पहले छह ओवरों में टीम ने अपने तीन बल्लेबाज गवां दिए. अपनी पारी की पहली ही गेंद पर शिखर धवन के रूप में हैदराबाद को पहला झटका लगा. हालांकि दीपक चहर के इस ओवर में 12 रन आए. इसके बाद ऐन्गीडी और चहर के ओवर से क्रमशः 6 और 10 रन आए.

लेकिन पारी के चौथे ओवर में ऐन्गीडी ने गोस्वामी को अपना शिकार बना लिया. गोस्वामी 12 रन बना कर आउट हुए. हालांकि इसके बाद हैदराबाद को सबसे बड़ा झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा. पांचवे ओवर में शार्दुल ठाकुर ने 24 रन के निजी स्कोर पर विलियमसन को आउट कर दिया. इसके साथ हैदराबाद की टीम पॉवरप्ले के दौरान तीन विकेट के नुकसान पर 47 रन बना पाई.

IPL 2018 LIVE: 7 विकेट खोने के बाद भी जीत की तलाश में चेन्नई

IPL 2018 LIVE: हैदराबाद की गेंदबाजी के आगे पानी मांगते दिखे धोनी के धुरंधर

IPL 2018 LIVE: फाइनल में पहुँचने के लिए चेन्नई को मिला 140 रनों का लक्ष्य

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -