IPL 2018 : 6 अप्रैल को होने वाला IPL का उद्घाटन समारोह रद्द
IPL 2018 : 6 अप्रैल को होने वाला IPL का उद्घाटन समारोह रद्द
Share:

इस बार आईपीएल का 11वां सीजन खेला जाना हैं. इसके लिए टूर्नामेंट की प्रत्येक टीम अपने-अपने स्तर पर तैयारी कर रही हैं. 7 अप्रैल को शुरू होने वाले आईपीएल के 11वें सीजन से 1 दिन पूर्व यानि 6 अप्रैल को इसका भव्य शुभारम्भ किया जाना हैं. लेकिन, अब इस भव्य शुभारम्भ पर बड़ी गाज गिरी हैं. अब 6 अप्रैल को होने वाले इस भव्य शुभारम्भ का आयोजन नहीं हो पाएगा. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसके उद्घाटन समारोह पर कैंची चला दी है. 

आईपीएल 11 के लिए 6 अप्रैल को उद्घटान समारोह का आयोजन मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआइ) में होना था. लेकिन, अब यह 6 अप्रैल को न होकर 7 अप्रैल को मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीजन के पहले मैच से पूर्व शाम को आयोजित किया जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बेच पहला मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दे कि, इसी स्टेडियम में सीजन 11 का फाइनल मुकाबला भी 27 मई को खेला जाएगा. सीओए इस फैसले से आईपीएल 11 की चमक काफी फीकी पड़ सकती हैं. 

सीईओ के इस बड़े फैसले से आईपीएल में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. इससे पहले भी इस सीजन में कई फेर बदल हो चुके है. इस बार कई टीम नए कप्तान के साथ उतरेगी. वहीं, कई खिलाड़ी दूसरी टीम के लिए खेलते  हुए नजर आएंगे. हाल ही में बीसीसीआई ने इस सीजन से आईपीएल में डीआरएस सिस्टम लागू करने का फैसला लिया हैं. आईपीएल इतिहास में यह पहली बार होगा जब, DRS सिस्टम का उपयोग किया जाएगा. साथ ही इस सीजन से 2 साल का प्रतिबन्ध झेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स भी वापसी कर रही हैं. 

T-20 : ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम श्रीलंका रवाना

डरबन टेस्ट मैच: अफ्रीका पस्त, ऑस्ट्रेलिया मस्त

दिग्गज खिलाड़ी मोर्केल जल्द लेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -