आईपीएल 2018 : पहले दिन बिके 39 देशी और 39 विदेशी खिलाड़ी
आईपीएल 2018 : पहले दिन बिके 39 देशी और 39 विदेशी खिलाड़ी
Share:

बंगलुरु: आईपीएल सीजन 11 की नीलामी के पहले दिन बंगलुरु में कुल 78 खिलाड़ियों पर बोली लगी, जिसमे 39 खिलाड़ी भारतीय मूल के थे और इतने ही विदेशी खिलाड़ी शामिल थे. नीलामी के पहले दिन कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बहाया गया.  नीलामी में सबसे अधिक धनवर्षा इंग्लैंड के धुरंधर ऑल राउंडर बेन स्टोक्स पर हुई, जिन्हे राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा.

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो युवा क्रिकेटर मनीष और लोकेश राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब और मनीष पांडे को हैदराबाद की टीम ने 11-11 करोड़ रुपए में खरीदा. टी 20  में अपनी फिरकी का जादू बिखेरने वाले अश्विन को पंजाब ने 7 .60 करोड़ में और युजवेंद्र चहल को रॉयल चैलेंजर्स  बैंगलोर ने 6 करोड़ में ख़रीदा.

वहीं दूसरी ओर कई दिग्गज खिलाड़ी खरीदारों का ध्यान आकर्षित नहीं कर पाए. जिनमे वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाज़ क्रिस गेल प्रमुख हैं. गेल ना ही अपनी पुरानी टीम आर सी बी द्वारा रतन किये गए और ना ही उन्हें कोई खरीदार मिला. इसके अलावा हाशिम अमला, जो रुट, मार्टिन गुप्टिल , एडम जाम्पा, टीम सऊदी, मिशेल जॉनसन, पर भी बोली नहीं लगी. भारतीय खिलाड़ियों में से पार्थिव पटेल, मुरली विजय, इशांत शर्मा को कोई ख़रीदार नहीं मिला.      

आईपीएल ऑक्शन के दौरान क्यों नाराज हुई प्रीति जिंटा ?

INDvsSA: भारत ने बचाई साख, जोहानिसबर्ग में जारी रहा 'विजय रथ'

IPL 2018: जानिए, किस खिलाड़ी को मिली किस टीम में जगह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -