IPL 2018 : आईपीएल में इन 5 खिलाड़ियों के नाम हैं सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड
IPL 2018 : आईपीएल में इन 5 खिलाड़ियों के नाम हैं सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 11वां सीजन जल्द ही 7 अप्रैल से मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में दस्तक देने को तैयार है. आईपीएल 2018 के शुरू होने से पहले आज हम आपसे आईपीएल के 5 सबसे चर्चित खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे. जैसा कि आप सभी जानते है कि आईपीएल में हर ओवर में चौके और छक्के की बारिश जरूर होती है. आइये जानते है आईपीएल इतिहास के 5 ऐसी खिलाड़ियों के बारे में जिनके नाम आईपीएल में सबसे अधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है...

5... विराट कोहली

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स की कमान संभालने वाले विराट कोहली सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 5वें नंबर पर मौजूद है. उन्होंने अब तक 149 मैचों में 159 छक्के लगाए है. 

4...डेविड वॉर्नर 

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले डेविड वॉर्नर सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर मौजूद है. उन्होंने अब तक 114 मैचों में 160 छक्के लगाए है. 

3...रोहित शर्मा

आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद है. उन्होंने अब तक 142 मैचों में 172 छक्के लगाए है. 

2...सुरेश रैना

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना इस सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद है. उनके नाम आईपीएल के 161 मैचों में कुल 173 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. 

1...क्रिस गेल

आईपीएल में एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने की बात हो या सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बात हो अव्वल नंबर पर इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का ही बोलबाला रहता है. वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने अब तक आईपीएल के 101 मैचों में सर्वाधिक 265 छक्के जड़े है. 

IPL 2018 : एक बार फिर उद्घाटन समारोह को लेकर आई बुरी खबर

IPL2018 : सहवाग ने फैन्स से किया मजाक, वापसी की खबर झूठी

IPL2018: गेल और युवराज को लेकर ये क्या कह गए सहवाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -