लिमिटेड यूज़र्स को ही मिल पायेगा iPhone X
लिमिटेड यूज़र्स को ही मिल पायेगा iPhone X
Share:

हाल ही में एप्पल ने अनाउंस किया हैं की लॉन्च वह केवल 2-3 मिलियन यूज़र्स को ही iPhone X उपलब्ध करवा पायेगा. क्योंकि कई कंपोनेंट्स जैसे सर्किट बोर्ड्स, वाइड-एंगल कैमरा और डेप्थ-सेंसिंग इन्फ्रारेड डॉट प्रोजेक्टर आदि की कमी से Apple iPhone X की सप्लाई में कमी आ रही है.

Apple iPhone X एक री-डिज़ाइन किया हुआ iPhone है जो एज-टू-एज डिस्प्ले और नए फेशियल रिकोग्निशन के साथ जिसे फेस ID कहा जाता है, 3 नवम्बर से सेल के लिए उपलब्ध होगा. KGI सिक्योरिटीज़ के एनालिस्ट Ming-Chi Kuo का कहना है कि लॉन्च से पहले केवल 2-3 मिलियन यूनिट्स ही सेल के लिए शिप किए जाएँगें. इस डिवाइस के लिए 27 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर्स शुरू हो जाएँगें. 

Apple सप्लायर्स को 3D सेंसर के प्रोडक्शन और सप्लाई की कमी के कारण मुश्किलें आ रही हैं. इस नई रिपोर्ट के अनुसार इस समय ऐन्टेना सिस्टम के लिए फ्लेक्सिबल प्रिंटेड सर्किट बोर्ड iPhone X के शिपमेंट में सबसे बढ़ी बाधा बनी हुई है. वाइड-एंगल कैमरा इस समय दूसरी अड़चन माना जा रहा है क्योंकि वाइड-एंगल लेंस और टेलीफोटो लेंस के लिए अलग-अलग PCBs का इस्तेमाल होता हैं और उनकी मैन्युफैक्चरिंग में सप्लायर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Apple iPhone X इन चार सालों में पहला मेजर डिज़ाइन है जो बेज़ेल-लेस डिज़ाइन और OLED डिस्प्ले के साथ आएगा. इस स्मार्टफोन में टच ID को छोड़कर नया फेशियल रिकोग्निशन सिस्टम शामिल किया गया है जो फेस अनलॉक एक्सपीरियंस को और सुरक्षित बनाने के लिए डॉट प्रोजेक्टर के साथ आता है. iPhone X की कीमत $999 से शुरू होती है और यह दो स्टोरेज विकल्पों में उपलब्ध होगा. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार US में iPhone 8 के बजाए लोग iPhone 7 खरीद रहे हैं, वहीं कुछ लोग iPhone X को पहली पसंद मान रहे हैं. जहाँ Apple पहले वीकेंड में ही 10 मिलियन iPhones से ज़्यादा बेचता है, इस साल कंपनी यह सुपरसाइकल मिस कर सकती है. iPhone X निर्माता नवम्बर में इसके प्रोडक्शन को बढ़ा सकते हैं. हालाँकि अगले साल की शुरुआत तक iPhone X की उपलब्धता सीमित रहेगी.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

यूजर्स को अट्रेक्ट करने के लिए जल्दी ही आईफोन X का चीप वेरिएंट

iPhone-8 की चाहत में लड़की ने उठाया ऐसा कदम, अब हो रही वायरल

जानिए यूज़र्स कैसे इनस्टॉल करे अपना पुराना वर्जन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -