iPhone X होगा मेड इन इंडिया, इतनी कम हो सकती है कीमत

iPhone X होगा मेड इन इंडिया, इतनी कम हो सकती है कीमत

भारत में एप्पल के लिए ताइवान की कंपनी फॉक्सकॉन जुलाई महीने मे कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू करने जा रही है, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक iPhone X रेंज के स्मार्टफोन्स भारत में मौजूद चेन्नई की 160 एकड़ में फैली फैक्ट्री में बनाए जाएंगे. कंपनी के अधिकारी ने बताया कि फॉक्सकॉन चेन्नई में iPhone X के साथ शुरुआत करेगी, अपनी प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ाए यह  कंपनी की कोशिश रहेगी एवं यहां कंपनी के दूसरे मॉडल्स का भविष्य में और भी उत्पादन शुरू किया जाए. इस कारखाने मे बनाये गये फोन को आप मेड इन ​​​भारत भी कह सकते है.

Amazon Fab Phones Fest में मिल रहा 20500 रु तक का भारी डिस्काउंट ऑफर

भारत में विस्ट्रॉन के साथ Apple ने  मैन्यूफैक्चरिंग की शुरुआत की थी. यह ताइवन की कंपनी है, विस्ट्रॉन ने 2 साल पहले भारत में सबसे पहले iPhone SE का प्रोडक्शन शुरू किया था इस क्रम को आगे बढ़ाते हुए iPhone 6S मॉडल का प्रोडक्शन भी भारत में किया गया. iPhone 7 का प्रोडक्शन भी इन दोनों के बाद अब शुरू कर दिया गया है, बेंग्लुरू के प्लांट में इन सभी फोन्स के प्रोडक्शन किया जा रहा ​है. फोन की कीमत पर इस का असर होने की संभावना है.

शाओमी कंपनी प्रमुख ने दान किए 6,631 करोड़ रु

मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनियां के बारे मे विश्लेषकों की मानें तो भारतीय बाजार में मैन्यूफैक्चरिंग करने के लिए बेहद उत्सुक है, ये कंपनियां आने वाले समय में अपनी कुछ ही डिवाइसेज का उत्पादन भारत में बढ़ाएंगी, वर्ष 2018 में भारत में 29 करोड़ हैंडसेट असेंबल हुए थे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 2014 मे यहां लगभग 5 करोड़ से अधिक फोन असेंबल किए गए थे.

ऑल इंडिया रेडियो अब नहीं करेगा राष्ट्रीय चैनल का प्रसारण, कर्मचारी होंगे जॉब से बाहर

Census 2021 ने पहली बार की मोबाइल ऐप के ​जरिए जनगणना

48MP के रोटेटिंग कैमरा के साथ Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च