IPhone X में दिए गए है यह खास फीचर्स
IPhone X में दिए गए है यह खास फीचर्स
Share:

हाल में एप्पल ने अपने नए आईफोन को पेश करने के साथ IPhone X को भी लांच किया गया है. जिसे शानदार स्पेसिफिकेशन के साथ लांच किया गया है. iPhone X की कीमत 89,000 रुपए बताई गयी है. iPhone X स्मार्टफोन को कंपनी द्वारा अपनी 10वीं सालगिरह पर लांच किया गया है. भारत सहित कई मार्केट में iPhone X के लिए प्री-ऑर्डर 27 अक्टूबर से शुरू हो जायेंगे. भारत में इस स्मार्टफोन को 3 नवंबर को लांच करने के बारे में बताया गया है. आइये जानते है इसमें दिए गए खास फीचर्स- 

IPhone X के स्पेसिफिकेशन - एप्पल के आईफोन X स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 5.8-इंच की OLED डिसप्ले 1125×2436 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ दी गयी है. इसकी डिस्प्ले को एप्पल ने सुपर रेटिना डिसप्ले नाम दिया है. अब तक किसी भी iPhone में इस तरह की डिसप्ले नहीं दी गयी थी. इसके साथ ही IPhone X में होम बटन नहीं दिया गया है, किन्तु इसमें टच आईडी को रिप्लेस कर फेस आईडी दी गयी है. iPhone X फेस को देखकर अनलॉक होगा. इसमें Animoji के नाम से एनिमेटेड इमोजी दिए गए है. जो आपकी आवाज चेहरे के भाव का इस्तेमाल करती है. इसमें robots, pigs, poo जैसे ओर भी Animoji बना सकते है.

iPhone X में दो परफॉर्मेंस कोर, चार हाई एफिशिएंसी कोर और पहला एप्पल का अपना GPU दिए जाने के साथ वायलेस चार्जिंग फीचर भी दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा अौर सेल्फी के लिए इसमें 7-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने के साथ पॉर्ट्रेट मोड फीचर का भी इस्तेमाल किया गया है.  

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Asus के इस स्मार्टफोन में दिया गया है शानदार कैमरा, जाने क्या है इसकी कीमत

Meizu M6 स्मार्टफोन 20 सितंबर को होगा लांच

Panasonic ने Eluga Ray 500 स्मार्टफोन किया लांच, जाने इसकी कीमत

क्रोमा स्टोर पर 19 सितंबर से उपलब्ध होगा OnePlus 5 स्मार्टफोन

जाने Spice V801 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन के बारे में, इतनी है इसकी कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -