आईफोन यूजर्स व्हाट्सएप पर कर सकेंगे Messenger Room का उपयोग

आईफोन यूजर्स व्हाट्सएप पर कर सकेंगे Messenger Room का उपयोग

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने इस महीने की शुरुआत में घर से काम करने वाले यूजर्स के लिए मैसेंजर रूम को लॉन्च किया था। हालांकि, कुछ दिनों बाद ही इस लेटेस्ट फीचर को आईओएस व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.20.52.6 पर स्पॉट किया गया था। वहीं, अब व्हाट्सएप ने अपने आधिकारिक FAQ पेज पर मैसेंजर रूम की प्रक्रिया की जानकारी साझा की है, जिसका इस्तेमाल केवल आईफोन यूजर्स ही कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस...

ऐसे करें वीडियो कॉल
सबसे पहले अपना व्हाट्सएप ओपन करें और कॉल टैब में जाएं। यहां आपको व्यक्तिगत चैट और ग्रुप चैट का ऑप्शन मिलेगा। इनमें से आपको अपनी सुविधानुसार किसी एक विकल्प को चुनना होगा। किसी एक ऑप्शन के चुनने के बाद आपको क्रिएट रूम पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप जिन यूजर्स के साथ वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं, उन्हें लिंक सेंड करें। अब आप आसानी से व्हाट्सएप पर मैसेंजर रूम फीचर के जरिए वीडियो कॉलिेंग कर पाएंगे। 

मैसेंजर रूम की चल रही है टेस्टिंग
आपको बता दें कि फेसबुक के लेटेस्ट फीचर मैसेंजर रूम की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद की जा रही हैं कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को आम आईओएस और एंड्रॉयड व्हाट्सएप यूजर्स के लिए पेश करेगी। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की एप की मांग बढ़ी
कोरोना वायरस की वजह से लगभग सभी देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों से ऑफिस का काम कर रहे हैं। इस ही दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप की मांग भी तेजी से बढ़ी है। यूजर्स ऑनलाइन क्लास लेने से लेकर बिजनेस मीटिंग तक के लिए गूगल मीट जैसे वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग एप का उपयोग कर रहे हैं। हालांकि, फेसबुक ने गूगल मीट और जूम जैसे एप्स को कड़ी टक्कर देने के लिए मैसेंजर रूम को उतारा है।

Vivo Y70s स्मार्टफोन दमदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

Apple ने कई सारे एप्स के अपडेट किए जारी

Samsung Galaxy M01 और M11 जून के पहले सप्ताह में होंगे लॉन्च