28 लाख में बेचा गया iPhone, फिर लगी खरीदने के लिए बोली
28 लाख में बेचा गया iPhone, फिर लगी खरीदने के लिए बोली
Share:

ऐसे कई लोग हैं जो अफवाहों को सुनकर खुश नहीं हुए हैं कि iPhone 14 प्रो मॉडल का मूल्य में 100 डॉलर तक की वृद्धि भी देख सकते है। इससे प्रो मॉडल का शुरुआती मूल्य 1,099 डॉलर होगी और लेटेस्ट ऐप्पल स्मार्टफोन के मालिक होने के लिए भुगतान करने के लिए यह एक बड़ी राशि कही जा रही है। लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहें कि कोई आईफोन खरीदने के लिए उस मूल्य का लगभग 35 गुना भुगतान करने के लिए तैयार है और दिलचस्प बात यह है कि यह लेटेस्ट मॉडल भी नहीं है। वास्तव में, यह शायद इस वर्ष जारी किए गए किसी भी स्मार्टफोन से भी बदतर स्मार्टफोन है। आप भी चौंक गए न?  तो चलिए जानते है...

28 लाख रुपये में बिका ये iPhone : आईफोन को पहली बार 2007 में मैकवर्ल्ड सम्मेलन में स्टीव जॉब्स द्वारा पेश किया जा चुका है और एक विशेष शीट की पेशकश की थी जो आज के वक़्त में बहुत खराब लगती थी, लेकिन तब इसे अत्याधुनिक कहा जाता था/ इस iPad जैसे डिवाइस में TFT पैनल पर टचस्क्रीन, 2MP कैमरा, वेब ब्राउजिंग और कुछ अन्य सुविधाएं भी प्रदान की गई है।

Steve Jobs ने इसी आईफोन से किया था अनावरण: खबरों का कहना है कि वही पहली पीढ़ी का स्मार्टफोन जिसे जॉब्स द्वारा अनावरण किया गया था और बाद में एक सीलबंद बॉक्स में रख दिया गया है अब संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नीलामी के बीच 35,000 डॉलर (लगभग 28 लाख रुपये) में बेचा गया है। IPhone 1 की मूल कीमत 4GB रैम वैरिएंट के लिए 499 डॉलर और 8GB RAM वैरिएंट के लिए 599 डॉलर रही है।

नीलामी RR Auction द्वारा आयोजित की जा चुकी है, इसमें आईफोन को 'ऐप्पल, जॉब्स, और कंप्यूटर हार्डवेयर' कैटेगरी के भाग के रूप में सेल किया गया है। बेचे गए iPhone में 8GB रैम थी और वह काम करने की स्थिति में रहा है। नीलामी कंपनी ने कहा कि यह साबित करने के लिए कि स्मार्टफोन वास्तव में निर्मित iPhone की पहली पीढ़ी  का कहा जा रहा है।

अब बिना WhatsApp ओपन किए भी भेज पाएंगे सन्देश, जानिए कैसे

आखिर क्यों सुप्रीम कोर्ट ने दिया नोएडा के ट्विन टॉवर को गिराने का आदेश?

भाजपा ने नितीश कुमार को दिया बड़ा झटका, अरुणचल प्रदेश के एकलौते MLA ने भी छोड़ा साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -