फिर बग का शिकार हुआ iphone, 5 बार यह शब्द बोलने पर हो रहा क्रैश

दुनियाभर में बग के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि फ़िलहाल इस समस्या से सबसे अधिक दुनिया की दीग्गाज टेक कंपनी एप्पल जूझ रही है. एप्पल के iphone में लगातार इससे जुड़ी कई ख़बरें सामने आ रही है और इसके बावजूद कंपनी इस समस्या पर कोईध्यान नही दे रही है. अब एक बार फिर apple यूजर्स को इस समस्या से जूझना पड़ा है. जहां यूजर्स बग के कारन काफी निराशा और परेशां होते हुई नजर आई.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अगर आप आईफोन यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद ही खास साबित होने वाली है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि iPhone में एक ऐसे बग का पता चला है जिसमें अगर आप अपने आईफोन में "hyphen" शब्द को पांच बार बोल देते हैं तो इस स्थिति में आपका आईफोन बग का शिकार हो जाता है. इसे लेकर एंटी-वायरस कंपनी Kaspersky ने बताया कि यह बग iOS 12.1 वर्जन में पाया गया है और इससे iPhone 6, iPhone 6s, iPhone 6s Max, iPhone 8, iPhone X और iPhone XS Max जैसे iphone शामिल है. 

बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर एक वीडियो भी जारी हुआ है और जिसमें "hyphen" शब्द को पांच बार बोलने पर iPhone लॉन्चर क्रैश होता हुआ नजर आ रहा है. मतलब कि hyphen शब्द का पांच बार वॉइस इनपुट देते ही आपका आईफोन बग का शिकार हो जाएगा और इसके बाद अपने आप आईफोन की होम स्क्रीन ओपन होने लगेगी. वहीं इसमें टेस्टिंग के समय Kaspersky ने यह भी पाया कि iOS 10.3.1 में यह बग iPhone SE को प्रभावित नहीं कर सका है. 

अब शाओमी ने घटाए Redmi Note 6 Pro के दाम, जानिए नई कीमत और फीचर्स

भारत में सैमसंग-शाओमी करेगी दो बड़े धमाके, Redmi note 7 से पहले आएगा Galaxy M30

अभी है खरीदने का सबसे शानदार मौका, 4 हजार रु तक घटी Oppo F9 Pro की कीमत

भारतीय रेलवे ने ईजाद की 'पुल एण्‍ड पुश तकनीक', अब लंबा सफर भी होगा छोटा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -