खरीदना चाहते हो iPhone 8 तो पहले जान ले यह पूरी बात
खरीदना चाहते हो iPhone 8 तो पहले जान ले यह पूरी बात
Share:

आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने हाल में शानदार पेशकश के साथ अपने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को लांच किया था. जिसके बाद अब भारत में भी इसके लांच की खबरे सामने आने लगी है. जिसमे बताया गया है कि भारत में iPhone 8 और iPhone 8 Plus की प्रीबुकिंग शुरू हो गयी है. ऑफलाइन और ऑनलाइन चैनल के जरिए इन दोनों स्मार्टफोन की प्रीबुकिंग की जा सकती है. किन्तु यदि आप इस नए आईफोन को खरीदना चाहते हो तो हम आपको आईफोन 8 को लेकर कुछ खास जानकारिया दे रहे है. जिसके बाद ही आप इस स्मार्टफोन को खरीदने की सोचे नहीं तो यह आपके महंगा सौदा भी साबित हो सकता है. 

आईफोन 8 और 8 प्लस के रियर यानी पिछली साइड में एप्पल ने ब्लैक ग्लास दिया है. यदि आपके हाथ से आईफोन 8 स्लिप होकर गिर जाता है तो एक अच्छे स्मार्टफोन की फ्रंट स्क्रीन से महंगा आपको आईफोन 8 का रियर ग्लास पड़ेगा. क्योकि यह काफी महंगा आता है. वही वायरलैस चार्जिंग के लिए दिए गए इस रियर ग्लास को मैटल शीट के साथ ग्लू से चिपकाया गया है. जिसे  रिप्लेस करना मुसीबत भरा हो सकता है. साधारण मोबाइल रिपेयरिंग करने वाले इसको रिपेयर नहीं कर सकते है. ऐसे में इसे ठीक करवाने के लिए आपको एप्पल के सर्विस सेंटर जाना पड़ेगा. 

आईफोन 8 के इस रियर ग्लास को रिप्लेस करवाने में 6,170 रुपए का खर्च तथा इसके हाथ से स्लिप होकर गिरने पर आपको 30,000 रुपए तक का खर्च झेलना पड़ सकता है. हालांकि एप्पल ने एप्पल केयर + कवरेज की सुविधा अपने आईफोन के साथ दी है. किन्तु फिर भी नए आईफोन को खरीदने का फैसला सोच कर ही ले. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017: ग्रहको को अपनी और खींच रही कंपनियां

SONY के इस स्मार्टफोन की खरीदी पर पा सकते हो कैशबैक

हार्ट स्कैनिंग से खुलेगा अब आपके स्मार्टफोन का लॉक

Ziox Astra Curve 4G स्मार्टफोन इस कीमत के साथ हुआ लांच

Panasonic Eluga I4 स्मार्टफोन इस कीमत के साथ हुआ लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -