iPhone 15 Pro Max बनाम Google Pixel 8: कौन सा स्मार्टफोन बेहतर है?

iPhone 15 Pro Max बनाम Google Pixel 8: कौन सा स्मार्टफोन बेहतर है?
Share:

मोबाइल उपयोगकर्ता वर्तमान में iPhone और Pixel कैंप के बीच विभाजित हैं। कुछ लोग iPhone 15 Pro Max को बेहतरीन स्मार्टफोन मानते हैं, जबकि अन्य Google Pixel 8 को सबसे उन्नत मानते हैं। इससे स्मार्टफ़ोन के बारे में कम जानकारी रखने वालों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। यहाँ, हम उनके विनिर्देशों की जाँच करके यह पता लगाएँगे कि कौन सा डिवाइस आपके लिए बेहतर हो सकता है।

डिज़ाइन

Google Pixel 8 में फ्रॉस्टेड ग्लास बैक और फ्लैट फ्रंट डिस्प्ले है। आयामों के मामले में, यह iPhone 15 Pro Max से थोड़ा लंबा और मोटा है।

iPhone 15 Pro Max में स्टेनलेस स्टील की जगह एल्युमिनियम/टाइटेनियम का इस्तेमाल किया गया है और इसमें मैट टाइटेनियम फ्रेम के साथ थोड़े गोल किनारे हैं, जो इसे Pixel 8 Pro की तुलना में अधिक परिष्कृत लुक देता है।

प्रदर्शन

Pixel 8 Pro में मैन्युअल रूप से 954 निट्स की ब्राइटनेस और अडैप्टिव मोड में 1600 निट्स तक की ब्राइटनेस है। यह गैलरी और ऐप्स में नए HDR इफ़ेक्ट के साथ HDR10 और HDR10+ को सपोर्ट करता है।

iPhone 15 Pro Max में 846 निट्स की मैन्युअल ब्राइटनेस है और यह डॉल्बी विजन, HDR10 और HDR10+ को सपोर्ट करता है। दोनों डिवाइस अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ काम करते हैं, जिसमें Pixel 8 Pro टेस्ट डिस्प्ले में 1Hz रीडिंग हासिल करता है।

बैटरी

Pixel 8 Pro में 5050mAh की बैटरी है, जबकि iPhone 15 Pro Max में 4441mAh की बैटरी है। धीरज के मामले में, Pixel 8 Pro iPhone 15 Pro Max की तुलना में थोड़ा कम प्रदर्शन दिखाता है, जो स्क्रीन-ऑन टेस्ट में उत्कृष्ट है।

कैमरा गुणवत्ता

दोनों फ़ोन बड़े सेंसर, वाइड लेंस और प्रभावशाली ज़ूम क्षमताएँ प्रदान करते हैं। Pixel 8 Pro में ऑटोफोकस अल्ट्रा-वाइड और 5x ज़ूम टेलीफ़ोटो लेंस शामिल हैं। दूसरी ओर, iPhone 15 Pro Max इमेज प्रोसेसिंग और कलर साइंस में सूक्ष्म बदलाव के लिए विकल्प प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, Pixel 8 Pro में अद्वितीय AI-एन्हांस्ड सुविधाएँ हैं। iPhone 15 Pro Max पर ProRAW और ProRes के साथ, वीडियो की गुणवत्ता में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। इन तुलनाओं से यह स्पष्ट हो जाएगा कि iPhone 15 Pro Max और Google Pixel 8 में से कौन सा स्मार्टफ़ोन आपकी ज़रूरतों के हिसाब से सबसे बेहतर है।

सना मकबूल से लेकर अंजुम फकीह तक, अनिल कपूर के शो में मचाएंगे ये सेलेब्स, देखें कंफर्म कंटेस्टेंट्स की लिस्ट

ब्रेकअप की अफवाहों के बीच, करण कुंद्रा तेजस्वी के साथ छुट्टी का आनंद ले रहे हैं, तस्वीरों में युगल एक-दूसरे पर प्यार लुटाते हुए दे रहे हैं दिखाई

शिव शक्ति फेम एक्टर ने पौराणिक शो पर दिया रिएक्शन, कहा- 'दर्शक चाहते हैं मसाला'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -