IPEF चीन को बाहर करने के उद्देश्य से काम नहीं कर रहा : दक्षिण कोरिया
IPEF चीन को बाहर करने के उद्देश्य से काम नहीं कर रहा : दक्षिण कोरिया
Share:

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने इन दावों को खारिज कर दिया कि अमेरिका द्वारा प्रस्तावित इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क (IPEF) का उद्देश्य गुरुवार को चीन को वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं से बाहर रखना है।  राष्ट्रपति के एक अधिकारी ने IPEF में दक्षिण कोरिया की अपेक्षित सदस्यता से पहले संवाददाताओं से कहा कि ढांचे के बारे में चीन की स्पष्ट गलतफहमी निराधार है। 

"मेरी राय में, हम एक समझौते के लिए इतना दबाव नहीं डाल रहे हैं  क्योंकि हम एक मंच प्रदान कर रहे हैं जहां हम सहयोग कर सकते हैं," अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा। "यह मुझे आश्चर्यचकित करता है कि क्या वे अनावश्यक रूप से संवेदनशील हो रहे हैं," अधिकारी ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा।

IPEF अक्टूबर में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा सुरक्षित और मजबूत आपूर्ति श्रृंखलाओं को आश्वस्त करने, डिजिटल अर्थव्यवस्था के मानदंडों को स्थापित करने और स्वच्छ, आधुनिक और उच्च-मानक बुनियादी ढांचे में निवेश करने के लिए किया गया एक प्रस्ताव है।  राष्ट्रपति योन सुक-येओल सियोल में उपराष्ट्रपति जो बिडेन के साथ अपनी शनिवार की बैठक के दौरान समूह में दक्षिण कोरिया की सदस्यता की घोषणा करने की उम्मीद कर रहे हैं।

चीन की चिंताओं को कि IPEF चीन और दक्षिण कोरिया के बीच "डिकपलिंग" का कारण बनेगा, अधिकारी द्वारा खारिज कर दिया गया था, जिन्होंने नोट किया था कि दो-तरफ़ा व्यापार पिछले साल एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था।  "दक्षिण कोरिया-चीन मुक्त व्यापार समझौते पर अनुवर्ती वार्ता के माध्यम से, हमने चीनियों से कहा है कि हमें विश्वसनीय आपूर्ति श्रृंखलाओं का प्रबंधन करने के लिए एक रूपरेखा बनाने की आवश्यकता है, अधिकारी ने कहा, "व्यापार मंत्रालय जल्द ही तैयारी शुरू कर देगा। हमारा चीन को बाहर करने का कोई इरादा नहीं है।

दक्षिण कोरियाई और जापानी सुरक्षा अधिकारियों ने उत्तर कोरिया, द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

उत्तर कोरिया ने परमाणु परीक्षण के समय का आकलन किया

जापान के परमाणु प्राधिकरण ने परमाणु अपशिष्ट को डंप करने की योजना को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -