iOS 12 लांच, मिलेगा आईफोन का नया अनुभव
iOS 12 लांच, मिलेगा आईफोन का नया अनुभव
Share:

एप्पल के सालाना डेवलोपमेन्ट सम्मलेन की शुरुआत 4 जून से कैलिफ़ोर्निया के सैन जोसे कनवेंशन सेंटर में हो गई. अपने इस ख़ास इवेंट के पहले दिन कंपनी ने Apple के iOS 12, ग्रुप फेसटाइम का ऐलान कर दिया. इसके अलावा कंपनी ने ARKit 2 को भी लॉन्च किया है. इन सब के अलावा आईमैसेज को नए एनीमोजिस भी दिए गए है. iOS 12 से डिवाइस के यूजर्स को पहले से नया अनुभव मिलेगा.

कंपनी का कहना है कि iOS 11 को सपोर्ट करने वाले हर डिवाइस पर iOS 12 का सपोर्ट मिलेगा. इसके फेसटाइम की बात करें तो यह वीडियो ग्रुप कॉलिंग को सपोर्ट करेगा. iOS 12 के बाद यूजर्स ग्रुप कॉलिंग में 30 अन्य यूजर्स को जोड़ सकेंगे. इस सालाना सम्मलेन की शुरुआत करते हुए एप्पल के सीईओ टिम कुक ने बताया कि एप्पल के पास दुनियाभर में दो करोड़ डेवलपर्स हैं.

उन्होंने कहा, 'एप्पल के एप स्टोर ने हमारी जिंदगी बदल दी है. हर सप्ताह एप स्टोर पर 500 मिलियन से अधिक विजिटर्स आते हैं. यह अन्य किसी भी एप स्टोर से काफी अधिक हैं.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार वर्ल्ड वाइड डेवलपर सम्मेलन में 350 से अधिक स्टूडेंट्स डेवलेपर्स को कंपनी की तरफ से स्कॉलरशिप भी दी गई है. ये सभी छात्र इस इवेंट में भी हिस्सा ले रहे है.

 

बेहतरीन प्रोसेसर के साथ आ रहे है ये स्मार्टफोन

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 जल्द लॉन्च हो सकता है, लीक हुए फीचर्स

जानिए कब लॉन्च होगा शाओमी रेडमी Y2

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -