लीबिया के तट से 300 से अधिक प्रवासियों की बचाई जान: आईओएम:
लीबिया के तट से 300 से अधिक प्रवासियों की बचाई जान: आईओएम:
Share:

TRIPOLI: इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (IOM) ने कहा है कि पिछले एक हफ्ते में 300 से अधिक अवैध प्रवासियों को लीबिया के तट से बचाया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, "9 फरवरी की अवधि में, 31 जनवरी-15 फरवरी की अवधि में, 318 प्रवासियों को समुद्र में बचाया गया और लीबिया लौट आया।" 

वही इस प्रकार, 2021 में, 213 महिलाओं और 160 बच्चों सहित कुल 2,274 अवैध प्रवासियों को समुद्र में बचाया गया था और लीबिया में वापस लाया गया था। एजेंसी ने यह भी कहा कि 20 अवैध प्रवासियों की मौत हो गई और 70 अन्य लोग इस साल अब तक केंद्रीय भूमध्य मार्ग पर लापता हो गए। 2011 में मुअम्मर गद्दाफी के उखाड़ फेंकने के बाद उत्तरी अफ्रीकी राष्ट्र में असुरक्षा और बेडलाम की स्थिति के कारण हजारों अवैध आप्रवासियों, जिनमें ज्यादातर अफ्रीकी थे, ने लीबिया से यूरोप की ओर भूमध्य सागर पार करने का विकल्प चुना। 

आईओएम के अनुसार, 2020 में 323 प्रवासियों की मौत हो गई और 417 अन्य केंद्रीय भूमध्यसागरीय मार्ग से लापता हो गए, जबकि 11,891 अवैध प्रवासियों को बचाया गया और लीबिया लौट आया। इसके विपरीत, संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त शरणार्थियों (UNHCR), IOM और अंतर्राष्ट्रीय बचाव समिति (IRC) के साथ, त्रिपोली के एक निरोध केंद्र में लगभग 1,000 शरण चाहने वालों और प्रवासियों को राहत सामग्री वितरित की। 

17 फरवरी तक बढ़ी आंग सान सू कईस की नजरबंदी

जर्मन, फ्रांसीसी मंत्रियों ने की यूरोपीय संघ के विदेश मामलों की परिषद की तैयारियों पर चर्चा

कोलंबिया पहुंचा फाइजर के कोरोना वैक्सीन का पहला बैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -