IOC का बड़ा एलान, कहा- रूस और बेलारूस के खिलाड़ी तटस्थ तौर...
IOC का बड़ा एलान, कहा- रूस और बेलारूस के खिलाड़ी तटस्थ तौर...
Share:

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने पेरिस की मेयर के बयान को खारिज करते हुए बोला है कि 2024 ओलंपिक में तटस्थ रूप से आने वाले ‘रूस और बेलारूस के प्रतिनिधिमंडल' को रोकने की उसकी कोई योजना अब तक नहीं बनाई गई है। पेरिस की मेयर एनी हिडाल्गो ने बोला है कि रूस अगर यूक्रेन के खिलाफ युद्ध जारी रखता है तो  आने वाले वर्ष ओलंपिक में उसकी टीम को प्रवेश नहीं दिया जाने वाला है। 

ओलंपिक अधिकारियों ने रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों के लिए योजना भी बना चुके है। जिसके अंतर्गत इन देशों के खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम की जर्सी, झंडे और राष्ट्रगान जैसी पहचान के बिना ‘तटस्थ एथलीटों' के रूप में इन खेलों के क्वालीफिकेशन और प्रतिस्पर्धा में हिस्सा भी ले सकते है। जिसके लिये यह भी जरूरी है कि इन खिलाड़ियों ने सक्रिय रूप से युद्ध का समर्थन अब तक नहीं किया है। 

IOC से जारी बयान में इस बारें में कहा गया है, ‘‘ पेरिस ओलंपिक खेल 2024 में रूस या बेलारूस प्रतिनिधिमंडल या इन देशों के झंडों को स्वीकृति देने की कोई योजना अब तक नहीं बनाई है। इसका एकमात्र विकल्प यह है कि खिलाड़ी व्यक्तिगत और तटस्थ तौर पर इसमें भाग लें जैसा हमने बीते वर्ष टेनिस में फ्रेंच ओपन में और हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और अन्य पेशेवर खेलों में भी देखा जा चुका है।'' 

पूरे हुए रोनाल्डो के करियर के 500 गोल

नागपुर टेस्ट में 'अश्विन' रचा इतिहास, कुंबले-वॉर्न, मैकग्रा जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे

दो वक़्त की रोटी के लिए तरस रहा ये मशहूर हॉकी खिलाड़ी, सरकार भी नहीं दे रही ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -