इस शहर में बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानिए अपने शहर का भाव
इस शहर में बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले कई दिनों से क्रूड ऑयल (Crude Oil) 100 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास है. इस बीच भारतीय तेल कंपनियों ने भी पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के नए अपडेट के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई सहित देश भर के विभिन्न प्रदेशों में पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Diesel Prices) में आज, 7 अगस्त को भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ  है. 

वही राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल दोनों की वाहन ईंधनों के दाम (Fuel Price) निरंतर स्थिर हैं. ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि कच्चे तेल के दामों में निरंतर गिरावट आई तो राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल एवं डीजल सस्ता हो सकता है. वही पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है. जहां पेट्रोल के दाम 84.10 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल का दाम 79.74 रुपये प्रति लीटर है. IOCL के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर ही बिक रहा है.

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का दाम:-
राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न प्रदेशों में पेट्रोल एवं डीजल के दाम अलग-अलग होते हैं। आप एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

भारतीय टीम ने लॉन बॉल्स पुरूष फोर में जीता मेडल

VP Election: राजस्थान के किसान पुत्र बने 14वें उपराष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राष्ट्रपति तक ने दी बधाई

आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -