आईओसी ने ठुकराई कुवैत पर लगे अस्थायी प्रतिबंध हटाने की अपील
आईओसी ने ठुकराई कुवैत पर लगे अस्थायी प्रतिबंध हटाने की अपील
Share:

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कुवैत पर लगे अस्थायी प्रतिबंध हटाने की अपील ठुकरा दी है। फीफा ने अक्तूबर 2015 में खेलों में सरकारी हस्तक्षेप के कारण दूसरी बार कुवैत को निलंबित कर दिया था। कुवैत के खेल विभाग ने 23 दिसंबर को आईओसी और फीफा से स्थानीय संबंधित कानूनों में संशोधन करने तक कुवैत की खेल गतिविधियों पर लगा प्रतिबंध अस्थायी तौर पर हटाने का आग्रह किया था।

लेकिन आईओसी ने कुवैती सरकार को लिखे गये पत्र में कहा कि वह तब तक स्थिति पर पुनर्विचार करने की स्थिति में नहीं है जब तक देश पूरी तरह से ओलंपिक चार्टर के अनुकूल बनने के लिये प्रयास नहीं करता। कुवैत के खेल विभाग ने कहा कि उसने प्रतिबंध हटाने के लिये गंभीर प्रयास किये हैं और कहा कि संसद संबंधित कानूनों में संशोधन के लिये एक पैनल गठित करेगा लेकिन उसके प्रयास आईओसी को समझाने में विफल रहे।

कुवैत के खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री शेख सलमान सबाह अल सलेम अल हुमूद को लिखे पत्र में आइओसी ने कहा, 'पिछले कुछ महीनों में कुवैत सरकार के कई ऐसे फैसले लेने से हालात और खराब हुए हैं, जिनसे ओलंपिक चार्टर के सिद्धांतों और नियमों का उल्लंघन होता है। इसने हमें अपने फैसले पर कायम रहने के लिए बाध्य किया।

BCCI के निर्णय पर अनुराग ने कहा..

अपनी कमियों को लेकर क्या बोले विराट जानिए !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -