ओलम्पिक आंदोलन में आईओसी भारत के साथ- थॉमस बाक
ओलम्पिक आंदोलन में आईओसी भारत के साथ- थॉमस बाक
Share:

दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा कि ओलम्पिक आंदोलन में आईओसी पूरी तरह भारत के साथ है. गुरुवार को भारतीय ओलम्पिक आंदोलन के महत्वपूर्ण स्टेकहोल्डर्स के साथ मुलाकात के बाद बाक ने उक्त विचार व्यक्त किये. बाक ने भारत पहुंचे आईओसी प्रतिनिधिमंडल के साथ नई दिल्ली में भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) कार्यकारी बोर्ड के नवनियुक्त सदस्यों के अलावा राष्ट्रीय खेल महासंघों और राज्य ओलम्पिक संघों के अधिकारियों से मुलाकात कर मुद्द्दे पर चर्चा की. 

बाक ने इस सम्बंध कहा कि उनका सपना भारत जैसे देशों को सशक्त बनाना, जिससे कि वे आने वाले समय में बहु-खेल आयोजनों (मल्टीपल डिसिप्लीन स्पोटिर्ंग इवेंट्स) की मेजबानी कर सकें. बाक ने कहा, "भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए), राष्ट्रीय खेल महासंघों, राज्य ओलम्पिक संघों और एथलीटों के साथ हमारी काफी उपयोगी बातचीत हुई. भारत के लिए उनका जुनून और समर्पण शानदार है और आईओसी इस बात से सहमत है कि अगर इन सभी ने अपनी प्रतिभा और संसाधनों को मिलाते हुए अच्छा काम किया तो आने वाले समय में भारत अहम अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों के मेजबान को तौर पर सामने आ सकता है."

आईओए अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने  बत्रा ने कहा, "मैं थॉमस बाक को धन्यवाद देते हूं कि उन्होंने इस अहम दौरे में भारत के लिए इतनी आत्मीय बातें कीं. भारत में ओलम्पिक आंदोलन शुरू करने और इस दिशा में लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में आईओसी प्रतिनिधिमंडल द्वारा सुझाए गए रोडमैप निश्चित तौर पर हमारे लिए फायदेमंद होंगे. हम आशा करते हैं कि इन सुझावों पर अमल करते हुए हम भारत को एशियाई खेल और ओलम्पिक जैसे अहम खेल आयोजनों के लिए तैयार करते हुए एक महत्वपूर्ण वैश्विक खेल आयोजन स्थल के तौर पर विकसित कर सकेंगे. " गौरतलब है कि भारत वैश्विक ओलम्पिक आंदोलन मे अभी भूमिका को सशक्त करना चाहता है और बाक की अध्यक्षता वाले आईओसी प्रतिनिधिमंडल के इस दौरे से उसके इन प्रयासों को बल मिलेगा.

एक साल के प्रतिबंध के बाद मैदान पर वापसी कर रहा है ये खिलाड़ी

भारत की एटीपी टेनिस रैंकिंग में सुधार

कॉमनवैल्थ गेम्स में भारत के प्रदर्शन पर बोली सुनीता लाकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -