पश्चिमी देशो के प्रतिबंधों के बीच  इंडियन आयल कंपनी ने रूस  से  3 मिलियन बैरल आयल खरीदा
पश्चिमी देशो के प्रतिबंधों के बीच इंडियन आयल कंपनी ने रूस से 3 मिलियन बैरल आयल खरीदा
Share:

 


देश की शीर्ष तेल कंपनियों में से एक, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOC) ने मई में डिलीवरी के लिए जिनेवा स्थित ऊर्जा और कमोडिटी व्यापारी विटोल से 30 लाख बैरल रूसी यूराल खरीदा, सूत्र ने कहा कि चूंकि मास्को ने यूक्रेन पर अपना हमला शुरू किया था। 24 फरवरी, भारत ने रूसी ग्रेड यूराल की पहली खरीद की है।

रिपोर्ट के सूत्रों के अनुसार, आईओसी को कार्गो के भुगतान में कोई समस्या नहीं थी क्योंकि "एक वस्तु के रूप में तेल प्रतिबंधित नहीं है" और यह एक स्वीकृत संगठन के साथ काम नहीं कर रहा था। विटोल ने दिनांकित ब्रेंट को कार्गो को 20 से 25 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल छूट पर बेचा। इसने अबू धाबी के मुरबन क्रूड के 2 मिलियन बैरल, साथ ही नाइजीरिया के एक्पो और फोरकाडोस के एक मिलियन बैरल और कैमरून के कोले के एक मिलियन बैरल खरीदे हैं।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने पहले फरवरी के अंत में कहा था कि वह पोत की मरम्मत और बीमा के साथ किसी भी जटिलता से बचने के लिए "वितरित आधार" पर रूसी तेल खरीदेगा। आईओसी ने 24 फरवरी को दो साल में पहली बार रूसी यूराल खरीदा था, जिस दिन यूक्रेन पर रूसी आक्रमण शुरू हुआ था। IOC ने उच्च-सल्फर तेल के लिए एक निविदा में यूरोपीय व्यापारियों विटोल और ट्रैफिगुरा से 2 मिलियन बैरल यूराल क्रूड खरीदा, जिसे अप्रैल में वितरित किया जाएगा। 

बीमा जोखिम के कारण, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन अब रूसी कच्चे तेल और कज़ाख सीपीसी ब्लेंड कार्गो को फ्री-ऑन-बोर्ड (एफओबी) आधार पर स्वीकार नहीं करता है। 

किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में भारत उच्च तकनीक वाली कृषि पर ध्यान केंद्रित कर रहा है: प्रधानमंत्री

'कश्मीरी हिन्दुओं का दर्द, भारत माँ का दर्द है..', कश्मीर फाइल्स देखकर भावुक हुए केशव प्रसाद मौर्य

सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने बताया कब मिलेगा पैसा?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -