आईओसी और टोक्यो आयोजक 23 जुलाई 2021 से खोल समते है स्टेडियम

Oct 17 2020 12:48 PM
आईओसी और टोक्यो आयोजक 23 जुलाई 2021 से खोल समते है स्टेडियम

आईओसी और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति टोक्यो के आयोजक इस सप्ताह लगभग 200 राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों के साथ ऑन-लाइन सत्र आयोजित कर रहे हैं, और 30 से अधिक ग्रीष्मकालीन खेल निकायों के साथ जो कि टोक्यो खेलों की सूचना देने के लिए कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व करते हैं, 23 जुलाई को खुलेंगे। आईओसी के खेल निदेशक किट मैककोनेल ने ऑन-लाइन सेमिनार में प्रतिनिधियों को बताया कि आईओसी टोक्यो को भरोसा है कि अगले साल टोक्यो में खेल होंगे और समिति इसी आधार पर आगे बढ़ रही है।

आईओसी और स्थानीय आयोजक जापानी जनता के बीच रुचि को जगाने के लिए कई महीनों के अभियान में शामिल हैं, और प्रायोजकों को आश्वस्त करते हैं कि इस उम्मीद के साथ अरबों डॉलर का निवेश किया है कि ओलंपिक एक महामारी के दौरान हो सकता है। जैसा कि मीडिया के लिए चीजें खुली नहीं हैं, हर कोई अब भी सोचता है कि 15,000 से अधिक ओलंपिक और पैरालिम्पिक्स एथलीट सुरक्षित रूप से हजारों कर्मचारियों, तकनीकी अधिकारियों, प्रायोजकों, मीडिया और प्रसारकों के साथ जापान में प्रवेश कर सकते हैं। और वेन्यू के अंदर दर्शकों की उपस्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं है। इससे पहले 2% के वित्तीय बजट में कटौती की घोषणा की गई है, लेकिन खेल या एथलीटों में कटौती नहीं की गई है। स्थगन पहले से ही $ 2 बिलियन से $ 3 बिलियन जोड़ा लागतों को बढ़ाता है।

ओलंपिक को आयोजित करने के लिए टोक्यो आधिकारिक तौर पर $ 12.6 बिलियन खर्च करने की बात कहता है, लेकिन सरकार की ऑडिट रिपोर्ट कहती है कि यह दोगुना है। सभी लेकिन 5.6 बिलियन डॉलर जनता का पैसा है। आयोजकों का कहना है कि जनता की राय को हमेशा पहली प्राथमिकता दी जाएगी।

IPL 2020: मुंबई ने KKR को 8 विकेट से रौंदा, मोर्गन ने बताया- क्यों हुई हार ?

तमिलनाडु में क्यों हो रहा मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक '800' का विरोध ? खुद बताई वजह

जानिए क्यों जंबो नाम से फेमस है अनिल कुंबले