INX Media Case: 71 रिटायर नौकरशाहों ने पीएम मोदी को लिखा खत, की यह मांग
INX Media Case: 71 रिटायर नौकरशाहों ने पीएम मोदी को लिखा खत, की यह मांग
Share:

नई दिल्लीः देश के 71 रिटायर नौकरशाहों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर आइएनएक्स मामले में गुहार लगाई है। रिटायर अधिकारियों ने आइएनएक्स मीडिया मामले में वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने पर चिंता व्यक्त की है। पीएम मोदी को पत्र लिखकर सेवानिवृत्त अधिकारियों ने कहा कि इससे ईमानदार और मेहनती अधिकारी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से हतोत्साहित होंगे। इसके साथ ही पत्र में मांग की गई है कि एक समुचित समय सीमा होना चाहिए, जिसके बाद इन फाइलों को दुबारा न खोला जाए।

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र पर पूर्व कैबिनेट सचिव के एम चंद्रशेखर, पूर्व विदेश सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन, पूर्व विदेश सचिव सुजाता सिंह और पंजाब के पूर्व डीजीपी जूलियो रिबेरियो जैसे सेवानिवृत्त सिविल सेवकों ने हस्ताक्षर किए हैं। पूर्व नौकरशाहों ने पत्र में पीएम मोदी से कहा कि राजनीतिक फायदा लेने के लिए सेवानिवृत्त और सेवारत अधिकारियों को टारगेट किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि बीते माह सरकार ने INX Media Case को दी गई FIPB मंजूरी के संबंध में पूर्व नीति आयोग के सीईओ सिंधुश्री खुल्लर और अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए CBI को एक मंजूरी जारी की थी। उनके अतिरिक्त आइएनएक्स केस में  एमएसएमई के पूर्व सचिव अनूप के पुजारी, वित्त मंत्रालय के तत्कालीन निदेशक प्रबोध सक्सेना और आर्थिक विभाग के पूर्व अवर सचिव रबींद्र प्रसाद के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी । बता दें कि इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

मिशन 2022 में जुटी कांग्रेस, यूपी में घर तलाश रही प्रियंका गाँधी

चीन सीमा पर इन तोपों की तैनाती करेगी भारतीय सेना

बर्फबारी के बीच गरबा करते नज़र आए सेना के जवान, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -