INX मीडिया मामला: आज पी चिदंबरम का 74वां जन्मदिन, पहली बार जेल में बिताएंगे यह दिन
INX मीडिया मामला: आज पी चिदंबरम का 74वां जन्मदिन, पहली बार जेल में बिताएंगे यह दिन
Share:

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है. लेकिन इस वर्ष उन्हें अपना जन्मदिन परिवार वाले के साथ नहीं बल्कि अकेले ही तिहाड़ जेल में मनाना होगा. पी चिदंबरम INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ में कैद हैं. पी चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में ही बंद रहेंगे. दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था. सीबीआई ने पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने का आग्रह किया था.

हाल ही में चिदंबरम ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर याचिका लगाई थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था. पी. चिदंबरम ने प्रर्वतन निदेशालय (ED) के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए अदालत में याचिका लगाई थी. अदलात ने पी. चिदंबरम की मांग को खारिज करते हुए कहा कि INX मीडिया मामले में ईडी की कोई शिकायत या चार्जशीट लंबित नहीं है. इसके साथ ही ईडी अभी पी. चिदंबरम को हिरासत में भी नहीं लेना चाहती है. ईडी बाद में पी. चिदंबरम को कस्टडी में लेगी. 

अदालत ने कहा था कि ऐसे में हम चिदंबरम को अभी ईडी की कस्टडी में भेजने का आदेश नहीं दे सकते हैं. इस मामले में अगली सुनवाई राउज एवेन्यू में 19 सितंबर और दिल्ली उच्च न्यायालय में 23 सितंबर को होगी. पी. चिदंबरम के वकीलों को उम्मीद है कि उच्च न्यायालय से उन्हें इस मामले में जमानत मिल जाएगी.  

पश्चिम बंगाल: 'दीदी' की कुर्सी छीनने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान, इस तारीख से शुरू होगा अभियान

विदेशी मीडिया से मुखातिब होंगे संघ पमुख मोहन भागवत, इस बात पर रहेगा जोर

'Howdy, Modi' कार्यक्रम में शामिल होंगे राष्ट्रपति ट्रम्प, पीएम मोदी पर आधारित है समारोह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -