INX केस : कार्ति के खिलाफ सीबीआई ने की नार्को टेस्ट की मांग
INX केस : कार्ति के खिलाफ सीबीआई ने की नार्को टेस्ट की मांग
Share:

INX मीडिया मामले में बुरे फंसे पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. कार्ति फ़िलहाल सीबीआई की गिरफ्त में हैं. जहां उनसे INX मीडिया मामले  में पूछताछ जारी हैं. लेकिन, हालिया प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कार्ति चिदंबरम इस मामले में सीबीआई की कोई मदद नहीं कर रहे हैं, इस कारण सीबीआई ने एक अहम फैसला लिया हैं. सीबीआई ने मांग की है कि वह कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट (झूठ पकड़ने वाला परीक्षण) करना चाहती हैं. 

सीबीआई ने नार्को टेस्ट के सम्बन्ध में कोर्ट में अपील कर इजाजत मांगी है. केंद्रीय जांच ब्यूरो के मुताबिक, कार्ति चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. इसलिए कार्ति चिदंबरम का नार्को टेस्ट (झूठ पकड़ने वाला परीक्षण) कराने की अनुमति दी जाए. कोर्ट के विशेष जज सुनील राणा ने इस सम्बन्ध में कहा कि, कोर्ट द्वारा इस मामले पर 9 मार्च शुक्रवार को दो अन्य आवेदनों के साथ विचार किया जाएगा. आपको बता दे कि, इस मामले में करती चिदंबरम के साथ ही उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट एस भाष्करण और इंद्राणी मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया गया हैं. 

इन दोनों आरोपियों से भी पूछताछ जारी हैं. कार्ति को पूर्व में 6 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया था. लेकिन, कल मंगलवार को कार्ति की 3 दिन के लिए न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई थी. इस पर अदालत ने कहा भी था कि, सच्चाई तक पहुंचने के वास्ते सबूत जुटाने के लिए जांच की निरंतरता बरकरार रखने के लिए कार्ति की हिरासत बढ़ाना जरुरी है. 

केंद्र सरकार से तेदेपा की बढ़ी तकरार

योगी पर लगा हिन्दुओं के मंत्री होने का आरोप

सामूहिक दुष्कर्म का गढ़ बना हरियाणा: एनसीआरबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -