एयरपोर्ट के लिए निकली EU सांसदों की टीम, जाएगी कश्मीर
एयरपोर्ट के लिए निकली EU सांसदों की टीम, जाएगी कश्मीर
Share:

श्रीनगर/नई दिल्ली : आज EU के 27 सांसद जम्मू-कश्मीर जाएंगे और कश्मीर घाटी के मौजूदा हालात का जायजा लेंगे. इसी के साथ 370 हटने के बाद दौरा करने वाला पहला विदेशी दल बीते सोमवार को पीएम मोदी और NSA डोभाल से मिला. ऐसे में यूरोपियन यूनियन के दो दर्जन से अधिक सांसद आज यानी मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. आपको बता दें कि बीते 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के पंगु होने के बाद किसी विदेशी दल का ये पहला घाटी दौरा है और इन सांसदों ने बीते सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की.

ऐसे में भारत में राजनीतिक दलों ने EU के इन सांसदों के कश्मीर दौरे का विरोध किया है और सरकार पर निशाना साधा है और अब आज यानी मंगलवार सुबह डेलिगेशन होटल से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुआ, जहां से ये श्रीनगर जाएंगे. आपको बता दें कि EU सांसदों की टीम जम्मू-कश्मीर जाने के बाद दो हिस्सों में बंटेगी और इसमें पहली टीम राज्यपाल, और डवाइज़र्स से मुलाकात करेगी, इसके साथ ही चुने हुए प्रतिनिधियों से भी मुलाकात होगी.

वहीं दूसरी टीम कुपवाड़ा जाएगी, जहां पर वह स्थानीय निवासियों और DC से मुलाकात करेंगे. दोनों ही टीम श्रीनगर की मशहूर डल लेक भी जाएगी. बीते सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, NSA अजीत डोभाल से मुलाकात करने के बाद EU सांसद बीएन डन ने कहा कि, ''पीएम मोदी ने उन्हें अनुच्छेद 370 के बारे में विस्तार से बताया है. हालांकि, हम फिर भी ज़मीन पर जाकर वहां के हालात देखना चाहते हैं. हम सिर्फ चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित हो.''

इंताजर हुआ खत्म एमपीपीईबी और एमपीटीईटी का परिणाम घोषित

गरीब बच्चों को लेकर 5 स्टार होटल में खाना खिलाकर इस मंत्री ने मनाई दिवाली

चौदह साल पहले अपनी मौत की भविष्यवाणी करके सुर्ख़ियों में आया था ये शख्स, अब हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -