इलाहबाद यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शाहीनबाग़ के शायरों को निमंत्रण, रद्द हुआ मुशायरा
इलाहबाद यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शाहीनबाग़ के शायरों को निमंत्रण, रद्द हुआ मुशायरा
Share:

लखनऊ: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मुशायरे का समारोह एन वक़्त पर रद्द कर दिया गया. दरअसल, इस मुशायरे में शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुए प्रदर्शन में शामिल हुए शायरों को आमंत्रित किया गया था. किन्तु, सोशल मीडिया पर मामले के उछलने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस कार्यक्रम को रद्द करने का निर्णय लिया.

आजादी की सालगिरह के अमृत महोत्सव के तहत इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में शुक्रवार 13 अगस्त की शाम मुशायरे का आयोजन होना था. किन्तु इसे अंतिम समय में निरस्त कर दिया गया. इस मुशायरे में शबीना अदीब और हाशिम फिरोजाबादी को आमंत्रित किया गया था. बता दें कि शबीना अदीब और हाशिम फिरोजाबादी गत वर्ष शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन में शामिल हुए थे. यही नहीं दोनों शायरों ने वहां पीएम नरेंद्र मोदी व सरकार के अन्य लोगों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी. ऐसे में सोशल मीडिया पर इन दोनों शायरों को बुलाए जाने का जमकर विरोध हो रहा था. 

वहीं, इन शायरों के शामिल होने के कारण मुख्य अतिथि प्रयागराज के पुलिस आयुक्त संजय गोयल ने भी कार्यक्रम में शामिल होने से मना कर दिया था. सेंट्रल यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने अध्यक्षता करने से भी इंकार कर दिया. ऐसे में औपचारिक शुरुआत से पहले सैकड़ों की भीड़ के बीच अचानक कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया. 

देश में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित हुए 2.6 लाख लोग, सरकारी डाटा में मिले आंकड़े

'अगर सेना भेजी तो तुम्हारे लिए अच्छा नहीं होगा..', तालिबान ने भारत को दी धमकी

स्वतंत्रता दिवस पर BJYM करेगा सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -