केजरीवाल के शपथ ग्रहण में अन्ना हजारे को नहीं भेजा गया न्योता, सियासी गलियारों में अटकलें शुरू

केजरीवाल के शपथ ग्रहण में अन्ना हजारे को नहीं भेजा गया न्योता, सियासी गलियारों में अटकलें शुरू

नई दिल्ली: आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी दफा दिल्ली के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई हस्तियों को न्योता दिया है, किन्तु समाजसेवी अन्ना हजारे को अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है। बता दें कि अपने पहले कार्यकाल के दौरान अरविंद केजरीवाल ने अन्ना को शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता भेजा था। उस दौरान अन्ना ने स्वास्थ्य मुद्दों का हवाला देते हुए शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत न कर पाने की बात कही थी।

सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल ने अन्ना को फोन कर आने को कहा कि किन्तु उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। तीसरी दफा सीएम पद की शपथ के बारे में पूछने पर अन्ना ने बताया कि इस बार कोई न्योता नहीं मिला है। निर्भया केस में दोषियों को फांसी देने में हुई देरी के खिलाफ गांधीवादी नेता 20 दिसंबर से मौनव्रत पर हैं। दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद ही अपना मौनव्रत तोड़ेंगे। अन्ना के सचिव ने कहा कि जब वह कुछ कहना चाहते हैं तो कागज पर अपनी बात लिखते हैं।

सचिव ने केजरीवाल की जीत के संबंध में जब अन्ना हजारे को बताया तो उन्होंने लिखा 'थेके आहे' (ठीक है)। सचिव ने जब उनसे यह कहा कि मीडिया आपकी राय जानना चाहती है तो उन्होंने कहा कि वह कोई बयान नहीं देंगे। हालांकि, हजारे के पैतृक गांव रालेगण सिद्धि के निवासियों ने मंगलवार को केजरीवाल की जीत सेलिब्रेट करने के लिए पटाखे फोड़े। अन्ना को निमंत्रण नहीं दिए जाने की खबर लोगों में चर्चा का विषय बन गई है।

भीमा कोरेगांव को लेकर भिड़े ठाकरे और पवार, क्या गिर जाएगी महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार ?

अखिलेश यादव का भाजपा पर गंभीर आरोप, कहा- BJP ने आपसी भाईचारे में घोला जहर

लाहौर कोर्ट से नवाज़ शरीफ को बड़ी राहत, मेडिकल ग्राउंड पर दी पेशी से छूट