शेयर बाजार पर कोरोना का कहर, निवेशकों के 5 लाख करोड़ स्वाहा
शेयर बाजार पर कोरोना का कहर, निवेशकों के 5 लाख करोड़ स्वाहा
Share:

नई दिल्ली: चीन में चल रहे कोरोना वायरस का प्रकोप और उसके साथ ही कई एजेंसियों द्वारा मंदी की आशंका ने शेयर बाजार पर असर दिखाना आरंभ कर दिया है. शुक्रवार बाजार खुलते ही केवल कुछ मिनटों में ही निवेशकों के तक़रीबन 5 लाख करोड़ रुपये डूब गए. शुरुआत के दौरान सेंसेक्स (BSE Sensex) 1136 अंक टूटकर 38,616 पर खुला है.

वहीं, निफ्टी 50 इंडेक्स 340 अंक लुढ़ककर 11293 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी के 50 इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी 50 का आज एक भी स्टॉक आज हरे निशान में नज़र नहीं आया है. विश्व भर के बाजारों में बिकवाली का दबाव बढ़ गया है. घरेलू शेयर बाजार में भी समस्या बनी हुई है। केवल कुछ ही मिनटों में BSE के निवेशकों के लगभग 5 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए. जानकारों का कहना है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरी दुनिया के बाजार प्रभावित हो रहे हैं. 

वहीं यदि शेयर्स की बात की जाए, तो बड़े खिलाड़ी टीसीएस, आरआईएल, एचडीएफसी और इन्फोसिस के शेयर में 2.5 फीसद से 3.5 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही बजाज फाइनेंस और टेक महिंद्रा के स्टॉक्स में 4 फीसद से 5 फीसद तक की गिरावट देखी जा रही है. 

भारत ने नहीं किया कोई शुल्क घटाने का वादा, कारोबारी समझौते को लेकर बदला ट्रंप का लहजा

Petrol Diesel Price: आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए कीमत

6 महीने बाद प्याज से हट सकता है निर्यात प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -