Zomato का IPO खुलते ही टूट पड़े निवेशक, आखिरी दिन प्राप्त हुईं 38 गुना अधिक बोलियां
Zomato का IPO खुलते ही टूट पड़े निवेशक, आखिरी दिन प्राप्त हुईं 38 गुना अधिक बोलियां
Share:

नई दिल्ली: डिलीवरी के अलावा अपने प्लेटफॉर्म पर विभिन्न रेस्टोरेंट के मेन्यू मुहैया कराने वाली कंपनी Zomato के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) को तीसरे और आखिरी दिन 38 गुना अधिक बोलियां प्राप्त हुईं। IPO के पहले दो दिनों में शांत रहने वाले खुदरा निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित शेयरों की तादाद की तुलना में कई गुना ज्यादा बोलियां लगाई। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, ऑनलाइन फूड वितरण कंपनी Zomato को इस पेशकश के तहत शामिल 71.92 करोड़ शेयरों के मुकाबले कुल 2,751.25 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन मिले।

गैर-संस्थागत निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित हिस्से के 19.42 करोड़ शेयरों की तुलना में 640 करोड़ शेयरों के लिए अर्जी दी। जो आरक्षित शेयरों की तुलना में 52 फीसदी ज्यादा हैं। इसके अतिरिक्त खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित 12.95 करोड़ शेयरों के मुकाबले कुल 7.45 गुना ज्यादा बोलियां लगाई। हालांकि, कंपनी को कर्मचारियों के हिस्से के रूप में अलग रखे 65 लाख शेयरों के लिए सिर्फ 62 फीसदी आवेदान प्राप्त हुए हैं। यह IPO बुधवार को खुला था और 16 जुलाई को क्लोज हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी गई जानकारी के मुताबिक, इसका प्राइस बैंड 72 से 76 रुपये रखा गया था। इसके लिए लॉट साइज 195 शेयरों का था। यानी 195 शेयर और इसके मल्टीपल में शेयरों के लिए बोलियां लगाई जा सकती थी।

Zomato पहले ही 13 जुलाई को 186 एंकर निवेशकों से 4,196.51 करोड़ रुपये एकत्रित कर चुकी है। IPO का आकार पहले के 9,375 करोड़ रुपये से घटकर 5,178.49 करोड़ रुपये रह गया है। इसे दूसरा सबसे बड़ा IPO माना जा रहा है। Zomato को इस IPO के माध्यम से कुल 64,365 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है।

ओ॰ पन्नीरसेल्वम ने कहा- "गेल इंडिया लिमिटेड को राजमार्गों के साथ..."

HDFC बैंक के नेट प्रॉफिट में हुआ जबरदस्त इजाफा, जून तिमाही में कमाए इतने करोड़

आधार-पैन कार्ड लिंक न होने पर लगेगा 10 हज़ार का जुर्माना, घर बैठे ऐसे करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -