एग्री बिजनेस को नए आयाम देने में लगा महिंद्रा
एग्री बिजनेस को नए आयाम देने में लगा महिंद्रा
Share:

नई दिल्ली : कृषि क्षेत्र में आखिरकार अब मौसम आ ही गया है बीज बौने का। बड़ी संख्या में किसान खेतों में बोवनी, खाद डालने और खेती के विभिन्न कार्यों में लगे हुए हैं। इस दौरान महिंद्रा समूह द्वारा उपभोक्ताओं के बीच अपने प्रोडक्ट्स को खपाने की तैयारी की जा रही है। इस दौरान रेवेन्यू और लाभ का एक बड़ा माध्यम बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। इस समूह द्वारा सीड्स के क्षेत्र में डेयरी में और इरिगेशन के साथ क्राॅप केयर बिजनेस में 100 से 150 करोड़ रूपए का एक्विजिशन करने की तैयारी की जा रही है।

दरअसल एग्री वैल्यू की श्रृंखला में अपने ट्रैक्टर को और भी शक्तिशाली और नई तकनीकों से लैस करने में महिंद्रा कंपनी लगी हुई है। माना जा रा है क 5 वर्ष में यह एक बड़ा राजस्व कमाने वाला बिजनेस हो सकता है। दूसरी ओर एग्री बिजनेस के क्षेत्र में महिंद्रा के प्रयोग को एक नई शुरूआत माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने केवल 4 साल के अपने कारोबार में 600 करोड़ रूपए तक पहुंचा दिया है।

यही नहीं कंपनी का आॅटो व्यापार भी अच्छा है मगर कंपनी इस बिजनेस में अधिक ध्यान देने में लगी है। दरअसल यह सेक्टर छोआ है लेकिन इसमें कंपनी को बेहतर सौदों की उम्मीद है। आखिर किसान अच्छी फसल के लिए ट्रैक्टर खरीदेगा और फसल अच्छी होने पर उसे लाभ होगा और वह अपनी आर्थिक गतिविधियों से बाजार की हलचल को बढ़ाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -