इस वर्ष इन शेयरों पर करें इन्वेस्ट, आने वाले साल होगा कई गुना लाभ

नई दिल्ली: कोविड-19 संकट के इस काल में खुदरा निवेशकों की संख्या में बहुत अधिक बढ़ोत्तरी होती हुई नज़र आ रही है. इसी मध्य बड़ी संख्या में नए निवेशकों ने भी स्टॉक मार्केट में निवेश आरम्भ किया है. ऐसे इन्वेस्टर का लक्ष्य खतरे के इस काल में मार्केट से कुछ पैसे बनाने की है. लेकिन शेयर बाजार में निवेश थोड़ा तकनीकी विषय है और ऐसे केसों में एक्सपर्ट्स की राय के साथ ही आगे बढ़ना अच्छा होता जा रहा है.  अगर आप वित्तीय स्वतंत्रता के बारे में सोच रहे हैं तो आप कुछ चुनिंदा स्टॉक्स पर ध्यान देने वाला है. वहीं आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही शेयरों की सूची लेकर आए हैं, जिनको लेकर तमाम एक्सपर्ट्स आशान्वित दिखाई दे रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगला एक साल इकोनॉमी और बाजार के लिहाज से बहुत अहम रहने वाला है. आइए जानते हैं कि  किन शेयरों में निवेश फायदे का सौदा साबित हो सकता हैः

1. HDFC Life की शामिल कीमत 600 रुपये के आसपास है. इसका टार्गेट 1,200 रुपये का है क्योंकि इंश्योरेंस सेक्टर का बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. 

2. भारती एयरटेल के शेयर का इस वक़्त का भाव 525 रुपये के तकरीबन है और यह 950 रुपये तक जा सकता है. प्रति यूजर औसत आय में वृद्धि कंपनी के स्टॉक के लिए महत्वपूर्ण है.

3. बजाज कंज्यूमर्स के शेयरों की शामिल मूल्य के तकरीबन 180 रुपये है. इसका टार्गेट 300 रुपये का है. 

5. आईटीसी: यह कंप्लीट पैकेज के साथ अगली कंपनी है. यह कंपनी कई वर्ष के निचले स्तर से अब उभरती हुई दिखाई दे रही है.

6. लार्सन एंड टूब्रोः भारत में इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर का विस्तार होने वाला है, जिसको देखते हुए इस कंपनी का फ्यूचर प्रॉस्पेक्ट बेहतर दिखाई दे रहा है.

7. एचडीएफसी बैंक: अन्य बैंकों की तुलना में इसका लोन पोर्टफोलियो अच्छा है. साथ ही सैलरी अकाउंट होल्डर्स का बेस भी बहुत शानदार है.

मेरठ में ईमारत ढहने से तीन मजदुर मलबे में फंसे, एक की मौत, दो घायल

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने कहा- कोरोना वायरस को लेकर नहीं डरे, मैं भी हुआ संक्रमित

'इंडियाज बेस्ट डांसर' के सेट पर सोनू सूद ने याद किए अपने संघर्ष के दिन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -