150 रुपए बना सकते हैं आपको लखपति, बस करना होगा ये छोटा सा काम
150 रुपए बना सकते हैं आपको लखपति, बस करना होगा ये छोटा सा काम
Share:

LIC की कई स्कीमें हैं जो बहुत पसंद की जाती है। इसमें लोग निवेश कर बढ़िया रिटर्न ले लेते हैं। हालाँकि अगर आप इन दिनों अपने बच्चे के भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, तो आप LIC की जीवन तरुण पॉलिसी (LIC Jeevan Tarun Policy) में निवेश कर सकते हैं। जी दरअसल LIC जीवन तरुण पॉलिसी नॉन लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, लाइफ एश्योरेंस सेविंग प्लान है। जी हाँ और बीमा कंपनी इस पॉलिसी में निवेश करने पर सुरक्षा और सेविंग दोनों तरह की सुविधाएं प्रदान करती है।

लाखों रूपये देकर बनाया ईसाई, चर्च जाना बंद किया तो कर दिया ये हाल

आपको बता दें कि पैरेंट्स बच्चों की पढ़ाई और अन्य जरूरतों को ध्यान में रखकर इस प्लान में निवेश कर सकते हैं। जी दरअसल LIC जीवन तरुण पॉलिसी लेने के लिए बच्चों की उम्र कम से कम 90 दिन होनी चाहिए और 12 साल से अधिक की उम्र वाले बच्चों के लिए ये प्लान नहीं लिया जा सकता हैं। वहीं बच्चे के 25 साल के होने पर इस पॉलिसी के तहत पूरे बेनिफिट्स मिलते हैं। जी दरअसल बच्चे की उम्र 20 साल होने तक आपको प्रीमियम का भुगतान करना होता है। ऐसे में आप कम-से-कम 75,000 रुपये के सम एश्योर्ड (Sum Assured) के लिए यह पॉलिसी ले सकते हैं।

लेकिन ध्यान रहे इसके लिए कोई मैक्सिम लिमिट तय नहीं है। जी हाँ और अगर आप 12 साल के बच्चे के लिए पॉलिसी खरीदते हैं, तो न्यूनतम पांच लाख रुपये के सम एश्योर्ड के साथ पॉलिसी का टर्म 13 साल का होगा। इसके अलावा अगर आप अपने बच्चे के लिए रोजाना 150 रुपये बचाकर जीवन तरुण पॉलिसी में निवेश करते हैं, तो आपका सालाना प्रीमियम 54,000 रुपये होगा। जी हाँ और इस तरह आठ साल में आपका कुल निवेश 4,32,000 रुपये होगा।

वहीं इसके बाद आपको निवेश की रकम पर 2,47,000 रुपये बोनस मिलेगा। इसी के साथ इस पॉलिसी का सम एश्योर्ड पांच लाख रुपये होगा। जी हाँ और इसके बाद आपको 97,000 रुपये लॉयल्टी बोनस के रूप में मिलेगा। इस तरह आपको कुल 8,44,500 रुपये मिलेंगे। आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति सालाना, छमाही, तिमाही या मासिक आधार पर प्रीमियम का पेमेंट कर सकता है। जी हाँ और LIC ने बच्चों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर यह पॉलिसी डिजाइन की है।

‘मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए’… अटल जी की जिंदगी को कुछ इस तरह दर्शायेगा ये अभिनेता

अगले 2 दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

अब मशीन चोरी में फंसे आज़म खान और उनके विधायक पुत्र, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -