हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों का सैलाब, दो दिन में 1 लाख सैलानी पहुंचे, अटल टनल से गुजरे 30 हज़ार वाहन
हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों का सैलाब, दो दिन में 1 लाख सैलानी पहुंचे, अटल टनल से गुजरे 30 हज़ार वाहन
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में बीते 48 घंटों के दौरान अटल टनल रोहतांग से लगभग 30 हजार वाहन गुजरे हैं। क्रिसमस के पर्व पर पर्यटन नगरी मनाली में हजारों सैलानियों ने दस्तक दी है। बीते दो दिन में ही एक लाख से ज्यादा पर्यटक मनाली पहुंचे, जबकि नववर्ष के लिए मनाली के होटल बुक हैं। ऐसे में पर्यटकों के आने का सिलसिला न्यू ईयर तक जारी रहेगा। 

बता दें कि, रविवार सुबह 8:00 बजे से सोमवार सुबह 8:00 बजे के बीच, अटल टनल रोहतांग में 19,000 वाहनों ने आवागमन किया। इनमें राज्य के ही 6,120 वाहन अटल टनल से होकर नॉर्थ पोटर्ल पहुंचे। 5,198 वाहन अटल टनल के साउथ पोर्टल से मनाली की ओर आए। अन्य प्रदेशों के 4,569 वाहन अटल टनल से नॉर्थ पोर्टल गए, जबकि 3,496 वाहन मनाली की ओर आए। कुल 10,689 वाहन अटल टनल होकर नॉर्थ पोर्टल पहुंचे। 8,694 वाहन साउथ पोर्टल की ओर मनाली लौटे। सैलानी वाहनों की भारी आमद के चलते मनाली की सड़कों पर जाम लग रहा है। हालांकि, मनाली में 100 से ज्यादा जवानों को ट्रैफिक सुचारु रखने के लिए ड्यूटी पर लगाया गया है। इसके बाद भी सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग रहीं।

लाहौल-स्पीति प्रशासन भी सैलानियों की आमद को देखते हुए पूरी तरह से अलर्ट पर रहा। पुलिस अधीक्षक (SP) लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने कहा है कि अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में ट्रैफिक को सुचारु रखा गया है। यातायात सुचारु रखने के लिए पुलिस के जवान अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। उन्होंने पर्यटकों से भी अनुरोध किया है कि वे पुलिस का सहयोग करें।

बिहार: बोधगया में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 11 विदेशी यात्री पाए गए संक्रमित, किए गए आइसोलेट

लवलीना, निकहत ने फिर किया देश का नाम रोशन

आंध्र प्रदेश: फार्मा कंपनी के लैब में लगी भीषण आग, 4 मजदूरों की मौत, मुआवज़े का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -