पेश है दुनिया का पहला 'स्मार्ट कंडोम'

समय के साथ टेक्नोलॉजी का तेजी से विकास हो रहा है. हर रोज नयी टेक्नोलॉजी इजात की जा रही है. अपडेट हो रही ये टेक्नोलॉजी इंसानों की जिंदगी को आसान बनाने का काम कर रही है. हालांकि आज तक आप लोगों ने स्मार्ट गैजेट या स्मार्ट क्लॉथ के बारे में सुना होगा लेकिन अब वैज्ञानिकों ने स्मार्ट कंडोम ला भी ईजाद कर दिया है. बेशक ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है लकिन पूरी तरह सही है. आपकी सेक्स लाइफ को आसान और सुरक्षित बनाने के लिए वैज्ञानिको ने आई.कॉन स्मार्ट कंडोम डेवलप किया है. इस कंडोम को बनाने वाली कंपनी का कहना है कि आई.कॉन में एक नैनो-चिप और सेंसर लगाया गया है जो यूजर के सेक्स से जुड़े सारे डेटा को स्टोर कर सकता है.

ब्रिटेन की कंपनी ने अपने इस स्मार्ट-कंडोम को आई.कॉन नाम दिया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ब्रिटेन में ये कंडोम इस महीने के आखरी तक बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि, 'ये कंडोम नहीं बल्कि एक रिंग है, जिसे कंडोम के ऊपर पहना जा सकता है. ये काफी लाइट वेट और वॉटर रेसिस्टेंट है. जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.'

कंपनी के मुताबिक आई.कॉन में एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है, जिससे इसे चार्ज किया जा सकता है. एक बार चार्ज करने पर ये 6-8 घंटे तक यूज़ किया जा सकता है. कंपनी की वेबसाइट पर इस डिजिटल कंडोम की कीमत 59.99 पाउंड यानी 5200 रुपए राखी गयी है.

 

512 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा ये स्मार्टफोन

जियो को टक्कर देगा बीएसएनएल का सबसे सस्ता डाटा प्लान

पॉवरबैंक लेने से पहले ख्याल रखें ये बातें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -